आजम खान का बेटा पुलिस हिरासत में, लगे हैं ये आरोप.. जानिए | abdulah azam khan on police custody

आजम खान का बेटा पुलिस हिरासत में, लगे हैं ये आरोप.. जानिए

आजम खान का बेटा पुलिस हिरासत में, लगे हैं ये आरोप.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 31, 2019/10:03 am IST

नई दिल्ली। सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को जौहर यूनिवर्सिटी में तलाशी के दौरान हिरासत में लिया गया है। अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना हनी ने विधायक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साथ ही पासपोर्ट जब्त किए जाने की मांग की गई थी। विधायक के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में रिपोर्ट की गई थी। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि विधायक अब्दुल्ला आजम ने गलत दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया था। इसे उपयोग में भी लाया जा रहा है।

पढ़ें- रात में सोते वक्त दो मासूमों को सांप ने काटा, दोनों भाई-बहन की मौत

आरोप है कि विधायक के शैक्षिक प्रमाणपत्रों हाईस्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि एक जनवरी वर्ष 1993 अंकित है, जबकि पासपोर्ट में 30 सितंबर वर्ष 1990 दर्शाई गई है। पासपोर्ट को व्यापार और व्यवसाय में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। विदेश यात्रा में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पहचानपत्र और आर्थिक लाभ लेने के लिए शैक्षिक संस्थानों की मान्यता में भी इस्तेमाल किया गया है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाए और पासपोर्ट भी जब्त किया जाए।

पढ़ें- मकानों में घुस रहा नहर का पानी, रतजगा करने को मजबूर लोग, जान पर भार…

सपा सांसद आजम खान के बेटे और स्वार टांडा से विधायक अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अब्दुल्ला आजम को बुधवार दोपहर को जौहर यूनिवर्सिटी से सीओ सिटी ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने कहा कि अब्दुल्ला पुलिस के कामकाज में बाधा डाल रहे थे, इसीलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है। मदरसा आलिया से चोरी की गई किताबों की तलाश आज भी जारी है।

पढ़ें- आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ जवान शहीद

बता दें कि, मंगलवार को सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस ने छापा मारा था, जिसमें मदरसा आलिया से चोरी की गईं कई किताबें मिली थीं। अब्दुल्ला आजम यूनिवर्सिटी के सीईओ भी हैं। इसी संबंध में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही अब्दुल्ला आजम पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं, मंगलवार को भी पासपोर्ट के कागजातों में फर्जीवाड़े के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी।

पढ़ें- तीन तलाक बिल पर मिली जुली प्रतिक्रिया, तारीफ कम विरोध ज्यादा.. देखिए

सेल्फी ले रही युवती नदी में गिरी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/YAdi5SkFxSM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>