मकानों में घुस रहा नहर का पानी, रतजगा करने को मजबूर लोग, जान पर भारी पड़ सकती है प्रशासनिक लापरवाही | People in the canals entering the houses, the people forced to chilly

मकानों में घुस रहा नहर का पानी, रतजगा करने को मजबूर लोग, जान पर भारी पड़ सकती है प्रशासनिक लापरवाही

मकानों में घुस रहा नहर का पानी, रतजगा करने को मजबूर लोग, जान पर भारी पड़ सकती है प्रशासनिक लापरवाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 31, 2019/4:56 am IST

गरियाबंद। जल संसाधन विभाग की एक बड़ी गलती के चलते देवभोग इलाके के एक गांव में कई परिवारों के ग्रामीणों का जीना मुहाल हो गया है कई किलोमीटर लंबी नहर इनके घर के सामने लाकर ना सिर्फ खत्म कर दी गई बल्कि खुली भी छोड़ दी गई। ग्रामीणों का कहना है कि अभी देवभोग में हल्की बारिश ही हुई है और उनके घरों में पानी घुस गया। आने वाले बरसात में अगर अधिक वर्षा होती है तो गांव के कई और घर जलमग्न होने का खतरा है।

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/O3Oo4nJXHcc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें- आरक्षण नहीं देने पर 20 निजी मेडिकल कॉलेजों को नोटिस, काउंसलिंग निरस्त करके दोबारा काउंसलिंग की मांग

गरियाबंद। जल संसाधन विभाग की लापरवाही 5 परिवारों पर भारी पड़ रही है, पांचों परिवारों के 22 सदस्य दो दिन से अपने घरों में रतजगा करने पर मजबूर हो रहे है, मामला देवभोग के रोहिनागुड़ा गांव का है। दरअसल जल संसाधन विभाग ने इस साल यहां एक नहर नाली का निर्माण किया है जिसे गांव के मुहाने तक बनाकर छोड़ दिया गया।

पढ़ें- दूध बनाने वाले दो गोदामों में खाद्य विभाग का छापा, भारी मात्रा में …

अब बारिश का पानी नहर नाली में ओवरफ्लो होकर ग्रामीणों के घरों में घुसना शुरू हो गया है, जिसके चलते ये ग्रामीण दो दिनों से ना तो अपने घरों में खाना बना पा रहे है और ना ही अपने घरों के अंदर सो पा रहे है, बल्कि घरों में घुसे पानी को बाहर निकालने में जुटे है, परेशान ग्रामीणों ने मंगलवार को देवभोग पहुंचकर तहसीलदार से मदद की गुहार लगाई। साथ ही समय रहते नहर नाली का प्रबंधन ठीक नहीं होने पर गांव के दूसरे घरों में भी पानी घुसने की आशंका भी जताई है।

पढ़ें-भारी बारिश के चलते सीएम ने दिए निर्देश, कहा- किसी प्रकार की जन-धन क…

शिवराज सरकार के बड़े बड़े दावों की होगी पड़ताल