दिल्ली-मुंबई के बीच चलेगी एसी स्पेशल ट्रेन, जानें- कहां रुकेगी ट्रेन-किसे होगा फायदा | AC special train to run between Delhi and Mumbai, know where to stop Train, who will benefit

दिल्ली-मुंबई के बीच चलेगी एसी स्पेशल ट्रेन, जानें- कहां रुकेगी ट्रेन-किसे होगा फायदा

दिल्ली-मुंबई के बीच चलेगी एसी स्पेशल ट्रेन, जानें- कहां रुकेगी ट्रेन-किसे होगा फायदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 8, 2019/5:32 am IST

 

नई दिल्ली :  राजधानी दिल्ली और  मायानगरी मुंबई के बीच ट्रेवल करने वाले हजारों यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। दरअसल, रेलवे ने 8 फरवरी यानि आज से  दिल्ली-मुंबई के बीच सुपरफास्ट एसी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला  किया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन 09005/09006 मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो चक्कर लगाएगी। इस ट्रेन में दो वातानुकूलित 2 टीयर, 10 वातानुकूलित 3 टीयर श्रेणी के डिब्बे होंगे। बढ़ती गर्मी के बीच लांग रूट के यात्रियों के लिए एसी ट्रेन  के परिचालन से सुविधा के साथ व्यापार में भी वृध्दि होने  के आसार हैं, दरअसल इस रुट  पर पर्यटन और व्यवसायियों की बड़ी भीड़ देखी जाती है,रेलवे की कंफर्म टिकिट के लिए भी इस रूट पर बहुत मारामारी होती है,ऐसे में दो नई ट्रेन के संचालन से निश्चित ही बड़ी राहत यात्रियों को मिलेगी। 

मुंबई से 8 फरवरी को शाम को चलेगी

जानकारी के मुताबिक, 8 फरवरी को यानि आज से मुंबई से 09005 मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली सुपरफास्ट एसी एक्सप्रेस 4 बजे शाम को चलेगी और अगले दिन यानी 9 फरवरी की सुबह 7:55 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। यानी तकरीबन 16 घंटे में मुंबई से दिल्ली का सफर तय करेगी। 

ये भी पढ़ेंः सोनिया गांधी ने की नितिन गडकरी के काम की तारीफ, सदन में थपथपाई मेजें

बता दें कि यह स्पेशल ट्रेन रास्ते में गुजरात के बड़ोदरा  और  राजस्थान के कोटा  स्टेशनों पर रुकेगी। वहीं, 22921/22922 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस अंत्योदय एक्सप्रेस को वापी स्टेशन पर छह महीने के लिए अस्थायी ठहराव दिया है। ट्रेनों पर बढ़ते दवाब के बीच इस रुट के यात्रियों के लिए बड़ी राहत मिली है, वहीं हॉली डे और पर्यटन की दृष्टि से भी  ये ट्रेन यात्रियों के लिए वाले  रिलीफ देने वाली साबित होंगी ।