उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब जीत के दावे, कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर लगाए जनता से विश्वासघात के आरोप, एंगल अलग है बस | After the announcement of the by-election dates, now the claims of victory, Congress and BJP have accused each other

उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब जीत के दावे, कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर लगाए जनता से विश्वासघात के आरोप, एंगल अलग है बस

उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब जीत के दावे, कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर लगाए जनता से विश्वासघात के आरोप, एंगल अलग है बस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 29, 2020/10:18 am IST

भोपाल/ग्वालियर। मध्यप्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, प्रदेश में 3 नवंबर को 28 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिसके बाद सभी दलों को नेता अपनी जीत के दावे करने लगे हैं। सत्ता पक्ष के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दावा करते हुए कहा है कि भाजपा सभी सीटें जीतेगी तो वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस की जीत का दावा किया है।

ये भी पढ़ें: चुनाव की तारीखों के ऐलान पर बोले पूर्व मंत्री पांसे, कहा- सुखद संयोग वोटिंग मंगलवार को होगी और पर…

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मप्र में जैसी ही उपचुनाव की स्थिति बनी थी, बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी थी, चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयार है, जनता के वोट पर कांग्रेस सरकार ने विश्वासघात किया, इसलिए विधायकों ने कांग्रेस छोड़ी, कांग्रेस की कमियों के कारण ही कांग्रेस की सरकार गिरी। अब लोगों को लग रहा है कि शिवराज जी ही मुख्यमंत्री बने रहें, इसलिए बीजेपी सभी सीटें जीतेगी।

ये भी पढ़ें: पूर्व CM कमलनाथ की चुनावी सभा, पुलिस विभाग को चेतावनी देते हुए कहा …

वहीं ग्वालियर से पूर्व मंत्री लाल सिंह ने खुद को अनुसूचित जाति का अध्यक्ष बनाये जाने पर बोले कि यह जिम्मेदारी मिलने का सवाल है, मजदूर का लड़का हूं, पार्टी ने बड़ा सम्मान दिया है। इसका मतलब है, मजदूर और गरीब का बच्चा भी बड़े पद पर पहुंच सकता है। हमारे पास जनता की आस्था से जुड़ा नेतृत्व है, कांग्रेस ने डेढ़ साल के कार्यकाल में 5 साल पीछे कर दिया है, कांग्रेस वचन को भंग करने वाली पार्टी है। मुझे लगता है कि बीजेपी और हमारे 7 मोर्चे के लोग तैयार हैं, सभी 28 सीटों पर कमल खिलेगा।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में 3 नवंबर को होंगे उपचुनाव, 10 को घोषित होंग…

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने उपचुनाव की तारीखों के ऐलान को लेकर ट्वीट किया कि 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव की घोषणा का स्वागत है, कांग्रेस इन उपचुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है, हमने अभी तक 24 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये है, शेष नाम भी हम शीघ्र घोषित करेंगे। कांग्रेस का परचम इन सीटों पर निश्चित लहरायेगा । हम भाजपा को इन सीटों पर परास्त करेंगे, यह उप चुनाव जनादेश का अपमान है, जो कि संवैधानिक मूल्यों व लोकतंत्र की हत्या करने वालों को कड़े जवाब के रूप में होगा। प्रदेश की जनता सौदा कर सरकार गिराने वालों को कड़ा जवाब देगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग हार गए डबरा SDM राघवेंद्र पांडे, वेदांता अस्पताल में …

वही कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे का बयान भी आया है उन्होने चुनाव की तारीखों का ऐलान पर बोले कि यह एक सुखद संयोग है कि वोटिंग मंगलवार को होगी, नतीजे भी मंगलवार को आएंगे। कमलनाथ पर हनुमान जी का आशीर्वाद बना रहेगा।

 
Flowers