'छठ पूजा' पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने पर AIBOC ने सीएम भूपेश बघेल का जताया आभार, कही ये बड़ी बात | AIBOC expresses gratitude to CM Bhupesh Baghel for declaring public holiday on 'Chhath Puja', said this big thing

‘छठ पूजा’ पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने पर AIBOC ने सीएम भूपेश बघेल का जताया आभार, कही ये बड़ी बात

'छठ पूजा' पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने पर AIBOC ने सीएम भूपेश बघेल का जताया आभार, कही ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 19, 2020/5:23 pm IST

रायपुर: छठ पूजा पर छत्तीसगढ़ शासन की ओर से 20 नवम्बर को प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों तथा संस्थाओं में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश राज्य शासन द्वारा ‘निगोशियेबल इंस्टूमेंट एक्ट 1881‘ के तहत घोषित किया गया है। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की इस पहल पर आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन, छत्तीसगढ़ ने पत्र लिखकर उनका आभार जताया है।

Read More: वेयर हाउस में दबिश देकर जिला प्रशासन ने जब्त की पुरानी धान, समर्थन मूल्य में बेचने की थी तैयारी

आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन, छत्तीसगढ़ की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है कि 20 नवंबर 2020 को ‘छठ पूजा’ के पवन अवसर पर बैंकी एवं वित्तीय संस्थानों में नेगोशिएबल इनमेंट एक्ट 1881 के तहत सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया गया था। बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन के अनुरोध को ध्यान में रखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने अवकाश घोषित किया है, जिसके लिए राज्य शासन और विशेष रूप से मुख्यमंत्रह भूपेश बघेल का आभार।

Read More: हिस्ट्रीशीटर भोले सिंह क्षत्री की हत्या, आरोपियों ने पत्थर से कुचलकर उतारा मौत के घाट

पत्र में आगे लिखा गया है कि सीएम भूपेश बघेल ने सभी बैंक कर्मचारियों, अधिकारियों एवं उनके परिजनों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए पहली बार छठ पूजा के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य में नेगोशिएबल इंस्टूमेंट एक्ट 1881 के तहत का एक वित्तीय संस्थानों में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सम्पूर्ण प्रदेश में निवासरत उत्तर प्रदेश, बिहार एवं पूर्वांचल के बैंक कर्मियों एवं उनके परिजनों की धार्मिक भावनाओं का विशेष आदर एवं सम्मान किया है। हमारे इस अनुरोध पर विचार कर छुट्टी की घोषणा होने के लिए राज्य के सभी बैंक परिवार की तरफ से हम तहे दिल से आपके आभारी हैं। समस्त बैंक परिवार हमेशा आपका कृतग्य रहेगा।

Read More: मध्यप्रदेश में 1363 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 14 संक्रमितों ने तोड़ा दम, 887 मरीज स्वस्थ