फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर अभा ब्राह्मण समाज ने दी चेतावनी, सिनेमाघर संचालकों से ये कहा | Akhil bhartiya Brahmin Samaj warned about film Article 15

फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर अभा ब्राह्मण समाज ने दी चेतावनी, सिनेमाघर संचालकों से ये कहा

फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर अभा ब्राह्मण समाज ने दी चेतावनी, सिनेमाघर संचालकों से ये कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : June 24, 2019/11:53 am IST

भोपाल। अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज ने फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर सिनेमाघर संचालकों को चेतावनी दी है। समाज के प्रदेश अध्यक्ष पुष्पेंद्र मिश्र ने कहा है कि सिनेमाघर संचालक ये फ़िल्म न लगाएं, नहीं तो जनहानि, धनहानि के लिए तैयार रहें।

बता दें कि यह फिल्म 28 जून को रिलीज़ होने जा रही है। आरोप है कि इस फिल्म में ब्राह्मणों को क्रूर बताया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश का ब्राह्मण समुदाय इस फिल्म पर अपनी नाराजगी जता चुका है। समाज का कहना है कि फिल्म आर्टिकल 15 की कहानी को आरोपी पुरुषों को ब्राह्मण के रूप में चित्रित करने के इरादे से तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। इससे समुदाय की बदनामी होगी।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने नए शिक्षण सत्र की दी शुभकामनाएं, कहा- बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कोई कसर नहीं रखी जाएगी 

इस फिल्म के एक ट्रेलर में एक गांव की दो युवा लड़कियों का बेरहमी से दुष्कर्म और हत्या करते हुए दिखाया गया है, उनके शव एक पेड़ से लटके हुए हैं। ट्रेलर में दिखाया गया है कि लड़कियों के परिवार जो हाशिए पर हैं और जिन्हें मजदूरों के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया जाता है, उन्हें निशाना बनाया गया क्योंकि उन्होंने अपने दैनिक वेतन में 3 रुपये की बढ़ोतरी की मांग की थी। फिल्म में दिखाया गया है कि क्षेत्र में जातिगत समीकरण कितना हावी है।

 
Flowers