अमरनाथ यात्रा 2019: आज से शुरू हुआ बाबा बर्फानी के दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम | Amarnath Yatra 2019: Beginning from today, Baba Blissi's philosophy of safety and security arrangements

अमरनाथ यात्रा 2019: आज से शुरू हुआ बाबा बर्फानी के दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अमरनाथ यात्रा 2019: आज से शुरू हुआ बाबा बर्फानी के दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : July 1, 2019/2:05 am IST

जम्मू-कश्मीर। आज अमरनाथ के कपाट खुलेंगे और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल समेत पहला जत्था बाबा बर्फानी का पहले दर्शन करेगा। अधिकारियों के मुताबिक इस बार करीब डेढ़ लाख से भी ज्यादा लोगों ने अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है।

ये भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री ने 3.30 करोड़ रूपए की लागत से किया पुल का लोकार्पण

राज्यपाल सत्यपाल मलिक का कहना है कि सुरक्षा के इंतजाम भले ही पुख्ता हों लेकिन ये यात्रा पुलिस या फोर्स नहीं कराती बल्कि कश्मीर के लोग ये यात्रा करवाते हैं। इस साल एक जुलाई से शुरू होकर यात्रा 15 अगस्त श्रावण पूर्णिमा यानि रक्षा बंधन के दिन खत्म होगी।

ये भी पढ़ें: जनसंपर्क मंत्री ने कहा- अतिथि शिक्षकों पर प्रदेश सरकार जल्द लेगी कोई बड़ा 

बता दे कि अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी प्रकट हो चुके हैं, और पिछले कुछ सालों के मुकाबले इस साल अमरनाथ गुफा में शिवलिंग का आकार भी काफी बड़ा बताया जा रहा है। गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा हमेशा जम्मू कश्मीर सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती रहती है. सुरक्षा के साथ-साथ हर साल यात्रा के लिए रास्ते बनाने से लेकर पर्यटकों को दर्शन कराना एक बड़ी चुनौती रहती है।

 
Flowers