अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पत्नी को देंगे तलाक, मैकेंजी हो जाएंगी दुनिया की सबसे अमिर महिला

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 10 Jan 2019 04:33 PM, Updated On 10 Jan 2019 04:33 PM

वॉशिंगटन। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अपनी 25 साल के रिश्ते को खत्म कर पत्नी को तलाक देने वाले हैं। बेजोस ने ये जानकारी ट्वीट कर दी है। जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी संपत्ति करीब 137 अरब डॉलर है। मैकेंजी बेजोस अमेजन की पहली कर्मचारी थीं जिनसे उन्होंने शादी की थी।

पढ़ें- भारत समेत कई देशों के दूतावासों में सफेद पाउडर के पैकेट मिलने से सनसनी

वॉशिंगटन के कानून के मुताबिक शादी के बाद अर्जित की गई संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर बांटी जाती है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर जेफ बेजोस की नेटवर्थ 9.59 लाख करोड़ रुपए (13700 करोड़ डॉलर) है। इस हिसाब से मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए (68 करोड़ डॉलर) मिल सकते हैं।

पढ़ें- पाकिस्तानियों की पहली पसंद गुलाब जामुन, राष्ट्रीय मिठाई घोषित

मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए मिलते हैं तो वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी। वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए (4600 करोड़ डॉलर) है।

किसी पॉवर कपल के तलाक का ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले बिल गेट्स और मेलिंडा का तलाक भी काफी हाई-प्रोफाइल था। 2013 में, Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन और उनकी पत्नी ऐनी वोज्स्की अलग हो गए थे।

ट्विटर पर बेजोस दंपत्ति ने लिखा है कि तलाक दोनों की सहमति से हो रहा है। हम आगे भी दोस्‍तों की तरह जीवन व्‍यतीत करेंगे। हमने एक कपल के रूप में अच्छा समय व्यतीत किया और हम अपना बतौर माता-पिता, दोस्त और बिजनेस पार्टनर के रूप में सुनहरा भविष्य दे रहे हैं।

मैकेंजी बेजोस एक उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं। जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डी.ई शॉ में हुई थी। यह मुलाकात अमेजन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी। जेफ ने अमेजन की स्‍थापना 1994 में की थी।

Web Title : Amazon CEO Jeff Bezos will give divorce to wife

जरूर देखिये