कोरोना वायरस से बचने डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से मांगी मदद, ये खास दवा भेजने का किया अनुरोध | America has the most cases of corona virus in the world, Donald Trump seeks help from PM Modi

कोरोना वायरस से बचने डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से मांगी मदद, ये खास दवा भेजने का किया अनुरोध

कोरोना वायरस से बचने डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से मांगी मदद, ये खास दवा भेजने का किया अनुरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 5, 2020/7:00 am IST

नई दिल्ली। अमेरिका में बड़ी तेजी से कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार दुनिया में फैले कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए है। यहां अब तक कोरोना वायरस से तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

Read More News: यशराज फिल्म्स ने किया बड़ा ऐलान, दिहाड़ी मजदूरों के खाते में डालेगी पै

इस संकट से निपटने के लिए अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की ओर रूख किया है। ट्रंप ने पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई हैं। ट्रंप ने कोरोना से लड़ने के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स भेजने का अनुरोध किया है।

Read More News: नाइजीरियन सिंगर सैमुअल के हिंदी गाने ने मचाया धमाल, भारत में ‘रिंकिया के पापा’​ के रीमेक से बनाई थी पहचान

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ‘भारत बड़ी मात्रा में इस दवा को बनाता है। भारत की जनसंख्या 1 अरब से ज्यादा है। उन्हें अपने लोगों के लिए भी इसकी जरूरत होगी। मैंने पीएम मोदी से कहा है कि अगर वो हमारे ऑर्डर को भेजते हैं तो मैं आभारी रहूंगा।’ बता दें कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के इलाज में किया जा रहा है। वहीं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ऑर्डर को जल्द रिलीज करने के लिए कहा है।

Read More News: कोरोना के अंधकार को मिटाने आज दिया जलाकर एकता का संदेश देगा देश, पीएम मोदी ने की थी

मालूम होगा कि कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के वुहान में सामने आया था। इसके बाद यहां तेजी से कोरोना के मामले सामने आए। जिसके बाद यह वायरस पुरी दुनिया में फैल गया। चीन के बाद अब अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा मामला सामने आने के बाद अमेरिका की कमर तोड़ दी है। भारत में भी कोरोना को लेकर बड़ी लड़ाई लड़ी जा रही है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरी तरह स्वस्थ, एम्स से किए गए डिस्चा

 
Flowers