राहुल गांधी को अमित शाह की सीधी चुनौती, नागरिकता संशोधन कानून पर करें डिबेट | Amit Shah's direct challenge to Rahul Gandhi Debate on citizenship amendment law

राहुल गांधी को अमित शाह की सीधी चुनौती, नागरिकता संशोधन कानून पर करें डिबेट

राहुल गांधी को अमित शाह की सीधी चुनौती, नागरिकता संशोधन कानून पर करें डिबेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 18, 2020/4:17 pm IST

नईदिल्ली । शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सीधे चुनौती दी कि वे ये साबित करते दिखाएं कि CAA भारतीय मुस्लिम की नागरिकता छीन लेगा या फिर कानून को ठीक से पढ़कर आएं। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों को दलित विरोधी बताते हुए अमित शाह ने कहा कि नए कानून में ऐसी कोई बात नहीं है, जो मुसलमानों की सिटीजनशिप को छीने। उन्होंने राहुल गांधी पर लोगों को देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- निर्भया केस: डेथ वारंट जारी होने के बाद अब दोषी पवन ने दायर की याचि…

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि- मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि नागरिकता संशोधन कानून को पूरी तरह से पढ़कर आएं। अगर उन्हें इसमें कुछ भी ऐसा दिखता है जिससे भारतीय मुसलमानों की नागरिकता छीनी जाएगी तो हमारे संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी उनके साथ वाद विवाद करने को तैयार हैं।

ये भी पढ़ें- संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- विरोध करने वालों को दो दिन अंडमान जेल …

बीजेपी के राष्ट्रव्यापी जन जागरण अभियान के तहत नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कर्नाटका के हुबली में एक सभा में बोलते हुए शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को धर्म के आधार पर बांटने का काम कर रही है। शाह ने कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, , बीएसपी, एसपी पर ये आरोप भी लगाया कि वे वोट बैंक के लिए नागरिकता संशोधन कानून का राजनीतिकरण कर रहे हैं। बता दें कि इस रैली में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और कई वरिष्ठ बीजेपी नेता इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।