शिक्षकों को सौंपने के पूर्व उत्तर पुस्तिकाओं को किया गया सैनिटाइज, 10 दिनों में पूरा किया जाएगा मूल्यांकन कार्य | Answer books were sanitized before handing them over to teachers Evaluation work to be completed in 1 0 days

शिक्षकों को सौंपने के पूर्व उत्तर पुस्तिकाओं को किया गया सैनिटाइज, 10 दिनों में पूरा किया जाएगा मूल्यांकन कार्य

शिक्षकों को सौंपने के पूर्व उत्तर पुस्तिकाओं को किया गया सैनिटाइज, 10 दिनों में पूरा किया जाएगा मूल्यांकन कार्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 22, 2020/12:44 pm IST

ग्वालियर । कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं हो सका है। अब माध्यमिक शिक्षा मंडल ने निर्देश दिए हैं कि मूल्यांकनकर्ता शिक्षकों को नोडल केंद्र से उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जाएगा। मूल्यांकनकर्ता शिक्षक अपने घरों पर ही कॉपियां जांच कर 10 दिन के अंदर उन्हें नोडल केंद्र में जमा करेंगे।

ये भी पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों में फिर से आई तेजी, जानें नया रेट, लेकिन निवेश…

 इसी सिलसिले में ग्वालियर में दो चरणों में हाईस्कूल की करीब एक लाख 41 हजार कॉपियों का वितरण किया गया। इससे पहले नोडल केंद्र पदमा विद्यालय के हर कमरे को सैनिटाइज किया गया था और कॉपियां लेने के लिए आने वाले मूल्यांकनकर्ता शिक्षकों को भी सैनिटाइज करके ही उत्तर पुस्तिकाओं के बंडल दिए गए हैं। फिलहाल हाईस्कूल की कॉपियां 363 शिक्षकों को सौंप दी गई हैं। गुरुवार 23 अप्रैल को हायर सेकेंडरी की कापियां भी शिक्षकों को दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमित पाए गए 53 पत्रकार, नहीं मिला कोई लक्षण, सभी को किया…

 पूर्व में पदमा विद्यालय के इसी नोडल केंद्र पर इन उत्तर पुस्तिकाओं की सामूहिक चेकिंग होती थी। लेकिन कोरोना वायरस और सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को बरकरार रखने के लिए बोर्ड ने इस बार शिक्षकों को घर पर ही काफी जांच कर मूल्यांकन करने के निर्देश दिए हैं। खास बात यह है कि कॉपियों में छात्र के रोल नंबर को पूरी तरह से सील किया गया है। जिसे कोई भी शिक्षक देख नहीं सकेगा। यह रोल नंबर मूल्यांकन नोडल केंद्र पर आकर ही सार्वजनिक हो सकेगा।

 
Flowers