छत्तीसगढ़ की नव नियुक्त राज्यपाल अनुसुइया उइके को हाईकोर्ट के पीआर रामचंद्र मेनन ने दिलाई शपथ | anusuiya uikey taking oath as governor of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ की नव नियुक्त राज्यपाल अनुसुइया उइके को हाईकोर्ट के पीआर रामचंद्र मेनन ने दिलाई शपथ

छत्तीसगढ़ की नव नियुक्त राज्यपाल अनुसुइया उइके को हाईकोर्ट के पीआर रामचंद्र मेनन ने दिलाई शपथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : July 29, 2019/10:12 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की नव नियुक्त राज्यपाल अनुसुइया उइके को हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन ने सोमवार को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित किया गया। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल सहित प्रदेश के सभी मंत्री और विधायक मौजूद रहे।

Read More: छात्राओं से बंद कमरे में करता था अश्लील बातें, प्रधान पाठक के खिलाफ मामला दर्ज

ज्ञात हो कि 16 जुलाई 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनुसुइया उइके को छत्तीसगढ़ की नई राज्यपाल बनाए जाने का आदेश जारी किया था। राज्यपाल बलराम दास टंडन के बाद मध्यप्रदेश की राज्यपाल आंनदीबेन पटेल को छत्तीसगढ़ का प्रभार दिया गया था। इसके बाद से अनंदीबेन पटेल मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों का कार्यभार संभाल रहीं थी।

Read More: कश्मीर में सुरक्षा बल के अधिकारी की चिट्ठी से मचा हड़कंप, चार महीने का राशन जुटाने और परिवार को बाहर भेजने का निर्देश

अनुसुइया उइके का जन्म मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में 10 अप्रैल 1957 में हुआ था। अब तक मध्य प्रदेश के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के पास छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार था। उइके अर्जुन सिंह के मुख्यमंत्री रहते मध्य प्रदेश में मंत्री भी रह चुकी हैं। इसके साथ ही वह महिला आयोग की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

भारी बारिश का अलर्ट, सीएम ने जारी किए निर्देश, 1 घंटे की बारिश में डूबी राजधानी के सड़कें