छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में गाया जाएगा राज्य गीत 'अरपा पैरी के धार' , शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश | 'Arpa Parry Ke Dhar' state song to be sung in all schools in Chhattisgarh Education department issued instructions

छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में गाया जाएगा राज्य गीत ‘अरपा पैरी के धार’ , शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश

छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में गाया जाएगा राज्य गीत 'अरपा पैरी के धार' , शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 6, 2020/5:25 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी प्राइवेट और अनुदान प्राप्त स्कूलों की प्रार्थनाओं में अब राज्य गीत अरपा पैरी के धार को भी गाया जाएगा। शिक्षा विभाग ने राज्य गीत अरपा पैरी के धार को प्रार्थना में शामिल करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें-गुरु पूर्णिमा पर विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने गुरुजनों को किया नमन.

स्कूल खुलने के बाद अब छात्र राष्ट्रगीत राष्ट्रगान के साथ प्रदेश के राज्य गीत को भी गाते हुए नजर आएंगे… राज्य गीत को प्रार्थना में शामिल करने के लिए शिक्षा विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। अब ये आदेश प्रदेश के सभी स्कूलों के प्रिंसिपल तक भी पहुंचा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- स्वयंभू सुप्तेश्वर गणपति के द्वार पहुंचते ही खत्म होने लगती हैं बाध…

बता दें कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने पिछले साल अरपा पैरी के धार को राज्य गीत घोषित किया था, जिसे डॉ नरेंद्र देव वर्मा ने लिखा है। इस राज्य गीत में छत्तीसगढ़ की संस्कृति का बखान किया गया है। राज्य गीत के प्रार्थना में शामिल हो जाने से अब प्रदेश के सभी स्कूली बच्चे हर दिन राज्य की संस्कृति से जुड़ेंगे। इसके साथ ही प्रदेश की नदियों अरपा, पैरी और महानदी को भी जानेंगे।