हिंसक घटनाओं के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- बाहरी लोग न आ पाएं दिल्ली, सीमा पर लगाना होगा बैरियर | Arvind Kejriwal says- Barrier will install in Delhi Border for other state people

हिंसक घटनाओं के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- बाहरी लोग न आ पाएं दिल्ली, सीमा पर लगाना होगा बैरियर

हिंसक घटनाओं के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- बाहरी लोग न आ पाएं दिल्ली, सीमा पर लगाना होगा बैरियर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 25, 2020/8:46 am IST

नई दिल्ली: दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में सोमवार को हुई हिंसक घटना में सात लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना में जान गंवाने वालों में दिल्ली पुलिस का भी नाम शामिल है। इस घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्लीवासियों से शांति की अपील की है। केजरीवाल ने कहा है कि हिंसक घटनाओं से कभी किसी को ​कुछ नहीं मिलने वाला, इससे सिर्फ अपना ही नुकसान होगा।

Read More: दिल्ली हिंसा पर सोनिया गांधी बोलीं, कहा- धर्म के आधार पर विभाजित करने वाले बुरे इरादों की होगी हार

केजरीवाल ने आगे कहा है कि उन्होंने कहा है कि हिंसा में आज सात लोग की जान गई है, कल आपकी भी बारी आ सकती है। अपने कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने स्थानीय अस्पतालों को भी ​अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों को हिंसा में घायल हुए लोगों के इलाज के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं, केजरीवाल ने अपने विधायकों और अधिकारियों को हालात का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं।

Read More: CAA पर दिल्ली में हिंसक झड़प, नौ जगहों में धारा 144 लागू, हेड कॉन्स्टेबल समेत 7 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें

केजरीवाल ने आगे कहा है कि दिल्ली की सीमा पर बैरियर लगाना जरूरी है। बाहरी लोगों को दिल्ली में आने से रोकना पड़ेगा। दिल्ली में लगातार बिगड़ रहे हालात को लेकर केजरीवाल मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनके साथ उप राज्यपाल अनिल बैजल के साथ साथ ही आईबी के डायरेक्टर, जॉइंट सेकेट्री यूटी, जॉइंट सेकेट्री इंटरनल सिक्युरिटी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष चोपड़ा और बीजेपी के नेता रामबीर बिधूड़ी भी इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे।

Read More: दबंगों ने दुकान चलाना किया दूभर, व्यापारी ने परिवार सहित इच्छा मृत्यु का दिया आवेदन

वहीं, दूसरी ओर उत्तर-पूर्व दिल्ली में सोमवार को हुई हिंसा के बाद से आगले एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दिया गया है। साथ ही अर्धसैनिक बलों की 13 कंपनियों जाफराबाद और मौजपुर इलाके में तैनात किया गया है। इनमें दो कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स, एक सीआरपीएफ की महिला कंपनी भी शामिल हैं।

Read More: राज्यसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होने के साथ ही कांग्रेस में घमसान, विधायक ने पार्टी के खिलाफ ही खोला मोर्चा

 
Flowers