होलकर में बांग्लादेश की हार, भारत ने पारी और 130 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त | Bangladesh loss to Holkar, India beat by innings and 130 runs, 1-0 lead in series

होलकर में बांग्लादेश की हार, भारत ने पारी और 130 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

होलकर में बांग्लादेश की हार, भारत ने पारी और 130 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 16, 2019/10:03 am IST

इंदौर, मध्य प्रदेश के होलकर स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट भारत ने अपने नाम कर लिया है। बांग्लादेश को पारी और 130 रन से शिकस्त मिली है।

पढ़ें- हिंदू महासभा ने दी चेतावनी, FIR दर्ज हुई तो घर-घर करेंगे गोड़से की …

तीसरे दिन ही भारत ने मैच अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश की दूसरी पारी 213 रनों पर सिमट गई थी। मोहम्मद शमी ने चार विकेट झटके हैं। दोनों पारियों में शमी ने सात विकेट लिए। इंदौर टेस्ट में भारत की एकतरफा जीत हुई है। इस जीत के साथ ही  भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

पढ़ें- बैंकों के टाइम टेबल में बदलाव, रिहायशी इलाकों में सुबह 9 से 3 बजे त…

भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा । मयंक ने 28 चौके और 8 छक्के की मदद से 243 रन बनाए। वहीं, मयंक के साथ अजिंक्य रहाणे ने भी बेहतरीन 86 रन बनाए। इससे पहले सुबह कप्तान कोहली के शून्य पर आउट होने से बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो गई थी। लेकिन अजिंक्य रहाणे और मयंक की जोड़ी ने टीम को मजबूत दी और दोनों ने उच्चतम स्कोर की ओर धकेला।

पढ़ें- चौक-चौराहे पर छात्रा का अलहदा अंदाज, ट्रैफिक नियमों के पालन की अपील…

दोनों के आउट होने के बाद रविन्द्र जटेजा और उमेश यादव ने स्कोर का आगे बढ़ाया। रिद्धिमान शाह ज्याद देर तक खेल नहीं सके और 12 रन बनाकर आउट हो गए। जटेजा और उमेश अभी क्रिज में जमे हुए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 493 रन बनाए थे। बेहतरीन फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का आज दोहरा शतक जड़ा है।

छत्तीसगढ़ एक्ट्रेस पर केमिकल अटैक

 

 
Flowers