बैंक प्रबंधन की बड़ी लारवाही, कई गांवों के किसानों को नहीं मिला फसल बीमा का लाभ, उतरे सड़कों पर | Big care from bank management, farmers of many villages did not get the benefit of crop insurance

बैंक प्रबंधन की बड़ी लारवाही, कई गांवों के किसानों को नहीं मिला फसल बीमा का लाभ, उतरे सड़कों पर

बैंक प्रबंधन की बड़ी लारवाही, कई गांवों के किसानों को नहीं मिला फसल बीमा का लाभ, उतरे सड़कों पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 28, 2020/10:47 am IST

शाजापुर। शाजापुर में यूनियन बैंक प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसके चलते जिले के कई गांवों के सैकड़ों किसान फसल बीमा का लाभ लेने से चूक गए। दरअसल बैंक ने जिले के सैकड़ों खाताधारक किसानों की बीमा प्रीमियम की राशि बीमा कंपनियों को जमा ही नहीं कराई।

Read More News: इंदौर में 468 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 6 की मौत, जिले में सक्रिय केस की संख्या हुई 4 हजार 330

जब जिले दुपाड़ा भरड़ रागवेल गोपीपुर सहित अन्य गांवों के छूटे किसानों को यह जानकारी मिली तो आज वे आक्रोशित होकर इकट्ठे होकर भारतीय किसान संघ के बैनर तले एबी रोड स्थित यूनियन बैंक पहुंच गए और धरना प्रदर्शन किया। बैंक प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

Read More News: देश में 60 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 82,170 नए केस मिले, 1,039 की मौत

कोरोना काल में आर्थिक परेशानी उठा रहे किसानों को अपनी बर्बाद फसल की बीमा की राशि का बेसब्री से इंतजार था। लेकिन जब अन्य किसानों के नाम सूची में नहीं आए तब किसानों का गुस्सा बढ़ गया।

Read More News: कृषि बिल के विरोध में जारी है प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के राजपथ पर ट्रैक्टर में लगाई आग, देखें वीडियो

किसानों ने कलेक्टर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर बैंक प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं, छूटे किसानों को फसल बीमा का लाभ देने की मांग की है। किसानों का कहना है कि यदि न्याय नहीं मिलता है तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। किसान संघ के मोहन चौधरी ने आरोप लगाया कि बैंक और विभागों के कर्मचारियों लापरवाही के चलते किसान और लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है।

Read More News: शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती आज, PM मोदी, गृह मंत्री शाह ने ट्वीट कर किया नमन