कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में बिलासपुर 75 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी बधाई | Bilaspur ranks second with 75 percent recovery rate of corona patients

कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में बिलासपुर 75 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी बधाई

कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में बिलासपुर 75 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 25, 2020/1:31 pm IST

बिलासपुर। जिले में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर पूरे राज्य में दूसरे नंबर पर है। राज्य शासन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना मरीजों की रिकवरी दर में बेमेतरा जिला अव्वल है, तो 75 प्रतिशत रिकवरी दर के साथ बिलासपुर जिला दूसरे स्थान पर है। इस अहम उपलब्धि का श्रेय कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने डॉक्टरों की टीम एवं पूरे सिस्टम को दिया है, साथ ही जनता की भी अहम भूमिका बतायी है।

Read More News : बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा, तीन चरणों में होगा मतदान, 10 नवंबर को होगी मतगणना.. देखिए पूरी जानकारी

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना मरीजों की संख्या के साथ ही ठीक हुए मरीजों से संबंधित आंकड़े जारी किए गए हैं जिसके अनुसार जिले में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 75 प्रतिशत है एवं जिला इस सूची में दूसरे स्थान पर है। जिले में 23 सितंबर की स्थिति में 6239 मरीजों में से 2019 मरीज अस्पताल से एवं 2637 मरीज होम आइसोलेशन से ठीक हुए हैं।

Read More News : ड्रग्स केस के मामले में बयान दर्ज कराने एनसीबी कार्यालय पहुंची रकुल प्रीत सिंह

इस उपलब्धि पर कलेक्टर डॉक्टर सारांश मित्तर ने खुशी जाहिर करते हुए इसका श्रेय पूरे सिस्टम को दिया है, उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि डॉक्टर्स के अथक परिश्रम का परिणाम है। सरकारी एवं निजी अस्पताल भी अपना सम्पूर्ण योगदान दे रहे हैं। उन्होंने पूरे समर्पण के साथ कार्य किया है जिसके सकारात्मक परिणाम अब आने लगे हैं। इसके अलावा उन्होंने पुलिस एवं आम जनता का भी इस उपलब्धि के लिए आभार माना है। कलेक्टर ने कहा कि आने वाले समय में और बेहतर काम करना है।

Read More News : मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शनार्थियों के प्रवेश लगा प्रतिबंध, जिला कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक में लिया गया निर्णय