शहर सरकार बनाने कवायद तेज, भाजपा ने महासमुंद के सभी विजयी पार्षदों को किया रायपुर तलब | BJP Called raipur to Wining Concealer after Announced result of Urban Body Election 2019

शहर सरकार बनाने कवायद तेज, भाजपा ने महासमुंद के सभी विजयी पार्षदों को किया रायपुर तलब

शहर सरकार बनाने कवायद तेज, भाजपा ने महासमुंद के सभी विजयी पार्षदों को किया रायपुर तलब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : December 26, 2019/4:07 am IST

महासमुंद: नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद राजनीतिक दलों ने शहर सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। शहर सरकार बनाने के ​लिए नेताओं ने पार्षदों को साधना शुरू कर दिया है। चुंकि इस बार महापौर का चुनाव पार्षदों के द्वारा किया जाना है, इसके चलते उनका रोल अहम रहेगा। शहर में अपनी सत्ता स्थापित करने के लिए राजनीतिक पार्टियों ने निर्दलीय पार्षदों के चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं।

Read More: मौसम के बदले मिजाज से तापमान में दो डिग्री गिरावट, सम विभाग ने जताई राजधानी सहित इन शहरों में बारिश की संभावना

ऐसा ही हाल महासमुंद नगर पालिका का भी है। जारी परिणाम के अनुसार यहां 30 वार्डो में 14 भाजपा, 8 कांग्रेस, 5 निर्दलीय, 2 जेसीसीजे, 1 आप ने कब्जा किया है। महासमुंद नगर पालिका में सरकार बनाने के लिए 16 सीटों की आवश्यता है। शहर सरकार के लिए भाजपा ने कवायद शुरू कर दी है। भाजपा ने सभी जीते हुए पार्षदों को रायपुर तलब किया है। हाई कमान के इस आदेश पर सभी पार्षद आज रायपुर पहुंचेंगे।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव के लिए 28 दिसम्बर को होगा आरक्षण, जिला कलेक्टर ने राजनीतिक दलों को किया आमंत्रित

ऐसा ही कुछ हाल धमतरी नगर निगम में भी देखने को मिला। यहां किसी भी दल का रूपष्ट बहुमत नहीं मिला है। लिहाजा भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दल निर्दलियों को साधने में जुटी हुई है। बुधवार को दोनों दलों को एक-एक निर्दलीय पार्षदों ने अपना समर्थन दिया है।

Read More: चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा को एक और बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा