चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा को एक और बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा | Jharkhand BJP President Laxman Giluwa Resign From His post

चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा को एक और बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा

चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा को एक और बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 26, 2019/2:45 am IST

रांची: झारखंड विधासभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बुधवार को भाजपा को करारा झटका लगा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार शाम प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने हार की जिम्मदारी लेते हुए पार्टी प्रबंधन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव के लिए 28 दिसम्बर को होगा आरक्षण, जिला कलेक्टर ने राजनीतिक दलों को किया आमंत्रित

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा सौंपा है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि झारखंड चुनाव में लक्ष्मण गिलुआ अपनी सीट भी नहीं बचा पाए। जेएमएम प्रत्याशी से लक्ष्मण गिलुआ को हार का सामना करना पड़ा है।

Read More: धमतरी नगरीय निकाय चुनाव परिणाम : कांग्रेस / बीजेपी : 18/ 17, कांग्रेस के बागी विजयी उम्मीदवार ने वापसी के लिए रखी अनोखी शर्त

Read More: फोरलेन पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार 2 वकीलों को कुचला, दोनों की मौके पर मौत

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे। वहीं, उनका सीधा मुकाबला झामुमो के सुखराम ओरांव से था। जारी परिणाम के अनुसार सुखराम ओरांव को 43,832 जबकि लक्ष्मण गिलुवा को 31, 598 वोट हासिल हुए।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बेमेतरा के लोलेसरा में 4 दिवसीय संत समागम मेले में हुए शामिल, कहा- कबीरवाणी आज भी प्रासंगिक

झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता गंवानी पड़ी है और वह 81 विधानसभा सीटों में से महज 25 सीटें ही जीतने में कामयाब रही। दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की अगुआई वाला जेएमएम-राजद-कांग्रेस गठबंधन ने 47 सीटें अपने नाम कर जबरदस्त जीत हासिल की।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव : 28 दिसंबर को घोषित किया जाएगा आरक्षण, कलेक्टर ने सभी दल के प्रतिनिधियों को किया आमंत्रित

 
Flowers