बीजेपी ने चुनाव आयोग की टीम से की कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत, तय समय पर जांच की मांग

Reported By: Vijendra Pandey, Edited By: Vivek Mishra

Published on 13 Apr 2019 12:38 PM, Updated On 13 Apr 2019 12:38 PM

जबलपुर। मध्यप्रदेश की 6 सीटों के साथ जबलपुर लोकसभा सीट पर भी 29 अप्रैल को आमचुनाव की वोटिंग होनी है। इससे पहले निर्वाचन आयोग की टीम ने शनिवार को जबलपुर पहुंचकर चुनाव तैयारियों का जायज लिया।

ये भी पढ़ें:नक्सलियों को परास्त करने बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, विधायकों और प्रत्याशियों की सुरक्षा से अब कोई 

इस दौरान बीजेपी के लीगल सेल ने निर्वाचन आयोग की टीम से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा और जिला निर्वाचन कार्यालय के खिलाफ भी शिकायत की है। बीजेपी के लीगल सेल ने कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा के चुनाव खर्च पर जांच की मांग की है, वहीं बीजेपी प्रत्याशी राकेश सिंह के नॉमिनेशन के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में, तय संख्या से ज्यादा भाजपा नेताओं के घुसने पर उनके खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर को चुनौती दी है।

ये भी पढ़ें:निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई

बीजेपी ने शिकायत की है कि जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्यादा समर्थकों के भीतर घुसने पर रोक लगाना था लेकिन ऐसा करने की बजाय सीधे भाजपा नेताओं पर एफआईआर दर्ज कर ली गई। बता दें कि आज जबलपुर पहुंची चुनाव आयोग की केन्द्रीय पर्यवेक्षक वी.अमुथावल्ली से भाजपा ने ये भी शिकायत की है कि जिला निर्वाचन कार्यालय में दर्ज शिकायतों पर जांच की समयसीमा तय की जाए। फिलहाल निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने भाजपा की शिकायतों पर जांच के बाद कार्यवाई की बात की है।

Web Title : BJP complains of Congress candidate from the Election Commission,Demand for timely inquiry

जरूर देखिये