28 लाख गबन करने के मामले में इस भाजपा नेता की हुई गिरफ्तार, जशपुर पुलिस ने की कार्रवाई | BJP Leader arrested in the case of 28 lakh fraud

28 लाख गबन करने के मामले में इस भाजपा नेता की हुई गिरफ्तार, जशपुर पुलिस ने की कार्रवाई

28 लाख गबन करने के मामले में इस भाजपा नेता की हुई गिरफ्तार, जशपुर पुलिस ने की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 22, 2019/12:31 pm IST

बलरामपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष दिवाकर द्विवेदी को जशपुर पुलिस की टीम ने गबन के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दिवाकर द्विवेदी को रामानुजगंज पुलिस की मदद से जशुपर पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ लगभग 28 लाख रुपए के गबन का आरोप है।

Read More news:धान खरीदी के मुद्दे को लेकर सांसद निवास के बाहर नगाड़ा बजाएंगे कांग…

भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष दिवाकर द्विवेदी ने माटीकला बोर्ड रायपुर के कार्यादेश के साथ अपने एनजीओ नव आर्यव्रत कल्याण समिति का अनुबंध किया था। उस अनुबंध के तहत एनजीओ को साल 2016 में 18 स्थानों पर हितग्राहियों को माटीकला शिल्प का प्रशिक्षण देना था। जिन 18 केन्द्रों में प्रशिक्षार्थियों को माटीकला शिल्प का प्रशिक्षण देना था।

Read More news:जुआरियों के अड्डे पर पुलिस का छापा, 15 गिरफ्तार, 1 लाख से ज्यादा कै…

उन्हें प्रशिक्षण के साथ स्कालरशिप भी देना था, लेकिन एनजीओ के संचालक भाजयुमो नेता ने छत्तीसगढत्र माटीकला बोर्ड से स्कालरशिप के पैसे लगभग 28 लाख रुपए ले तो लिए, लेकिन प्रशिक्षणार्थियों को उसका भुगतान नहीं किया बल्कि उस पैसा का गबन कर लिया था।

Read More news:प्रह्लाद लोधी की बहाली को लेकर गोपाल भार्गव ने स्पीकर से की मुलाकात…

मामला उजागर होने के बाद जशपुर के दुलदुला थाने में इस पर अपराध पंजीबद्ध किया गया था। वहीं, आरोप सिद्ध होने पर भाजयुमो नेता को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरु कर दिया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-o5rzL60jmA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers