168 देशों में कोरोना वायरस फैलने के बाद चीन में लगा ब्रेक, अब तक एक भी मौत की खबर नहीं | Breaks in China after corona virus spread in 168 countries, not a single death reported so far

168 देशों में कोरोना वायरस फैलने के बाद चीन में लगा ब्रेक, अब तक एक भी मौत की खबर नहीं

168 देशों में कोरोना वायरस फैलने के बाद चीन में लगा ब्रेक, अब तक एक भी मौत की खबर नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 21, 2020/10:33 am IST

नई दिल्ली। दुनियाभर 168 देशों में कोरोना वायरस फैलाकर अब चीन में इसका प्रभाव थमने लगा है। चीन में कोरोना से मौत का अभी एक भी मामला सामने नहीं आया है। अब तक इस खतरनाक वायरस से 11,248 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 2,69,482 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 63 पहुंची, कई शहरों को किया गया 

भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और अब तक इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 258 हो गयी है। पंजाब के नवांशहर में एक व्यक्ति की मौत से देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से कुल चार लोगों की मौत हो गयी है। कनार्टक, दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

पढ़ें- जल्लाद ने कहा- जिंदगी भर नहीं भूलूंगा ये दिन.. जब गिड़गिड़ाते रहे द…

देश में कोरोना के 258 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 219 मरीज भारतीय हैं जबकि 39 विदेशी नागरिक हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित 23 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब भी इससे सबसे सर्वाधिक प्रभावित चीन के लोग ही हैं हालांकि राहत की बात यह है कि वुहान में पिछले तीन दिन से कोई मामला सामने नहीं आया है।

पढ़ें- सरकार की बड़ी घोषणा, मजदूरों को 1 हजार रुपए और भरण पोषण भत्ता देगी ..

इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के थे। चीन में 81,008 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और करीब 3,255 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो गई है।

पढ़ें-25 मार्च से विधानसभा सत्र की शुरुआत, पहले होगा हेल्थ की जांच, अगर फ…

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार चीन के बाद इटली में इस जानलेवा वायरस ने व्यापक स्तर पर अपने पैर पसार लिये हैं। इटली में कोरोना वायरस के कारण अब तक 4032 लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि 47,021 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। विश्व के कुछ अन्य देशों में भी स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है।