बसपा प्रमुख मायावती बोलीं- लॉकडाउन में दलितों, अति पिछड़ों और गरीबों की स्थिति दयनीय, सरकार इनकों राहत दें.. | BSP chief Mayawati said - the condition of Dalits, OBCs and poor in lockdown is pathetic

बसपा प्रमुख मायावती बोलीं- लॉकडाउन में दलितों, अति पिछड़ों और गरीबों की स्थिति दयनीय, सरकार इनकों राहत दें..

बसपा प्रमुख मायावती बोलीं- लॉकडाउन में दलितों, अति पिछड़ों और गरीबों की स्थिति दयनीय, सरकार इनकों राहत दें..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 14, 2020/10:18 am IST

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने लॉकडाउन में दलितों, अति पिछड़ों और गरीबों की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाई गई लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकारों द्वारा दलितों और गरीबों की उपेक्षा की गई।

Read More News: यहां पत्थर नहीं फूल बरसते हैं! पुलिस और प्रशासन के जज्बे को जगह-जगह मिल र

उनके लिए किसी तरह की राहत की घोषणा नहीं ​की है। ऐसे में केंद्र सरकार का यह कर्तव्य होता है कि इन हालातों में दलित-मजदूरों और पिछड़ों के लिए राहत का ऐलान करें। डा. भीमराव आंबेडकर की 129वीं जयंती पर उन्हें याद किया है। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार से दलित-मजदूरों और पिछड़ों का ख्याल रखने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि पलायन करने वालों में 90 फीसदी दलित व अति पिछड़े थे। सरकारों ने इनके लिए कोई व्यवस्था नहीं की। अपने ही देश में लोग भूखे प्यासे है। ये सब देखने से ऐसा लगता है कि आज भी जातिवादी मानसिकता पूरी तरह से नहीं बदली है।

Read More News:सीता हरण का दृश्य देख भावुक हो गए ‘रावण’ ने जोड़ लिए अपने हा

आगे कहा कि दिल्ली समेत, यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान व अन्य राज्यों में रोजी-रोटी कमाने के लिए गए लोग अपने मालिकों व राज्य सरकारों की उपेक्षा को देखते हुए मजबूरी में अपने-अपने घरों के लिए पलायन करने लगे। पलायन करने वाले लगभग 90 फीसदी दलित, आदिवासी व अति पिछड़े वर्ग से थे जबकि 10 फीसदी लोग समाज के अन्य वर्गों के गरीब थे।

Read More News : कोरबा जिले के 225 सेंपलों की जांच जारी, कल आ सकती है रि

मालूम होगा कि पीएम मोदी ने आज देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने 3 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की ​है। वहीं पहले से लागू लॉकडाउन के चलते सैकड़ों मजदूर अपने घर नहीं पहुंच पाए हैं। उन्हें अलग-अलग जगहों में ठहराए गए हैं। अब लॉकडाउन की तारीख बढ़ने से फिर से परेशानी बढ़ गई है।

Read More News : लॉक डाउन के बीच 17 पुलिसकर्मियों का ACB-EOW में तबादला, गृह

 
Flowers