मायावती का बड़ा बयान, कहा- किसी भी राज्य में नहीं होगा बसपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 Mar 2019 04:41 PM, Updated On 12 Mar 2019 04:47 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होने के साथ ही सभी राजनीतिक दल फास्ट ट्रैक मोड पर आ गए हैं। जहां सत्ताधारी पार्टी दोबारा सत्ता हथियाने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है तो वहीं कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन कर मोदी सरकार को कड़ी टक्कर देने के मूड में है। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा बयान सामने आया है। मायावती ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ कोई भी चुनावी समझौता अथवा तालमेल नहीं करेगी। इस दौरान मायावती ने यह भी दावा किया है कि बसपा के साथ देशभर के कई दल गठबंधन के लिए राजी हैं, लेकिन नावी लाभ के हमें कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाना है जो पार्टी के हित में न हो।

Read More: कांग्रेस का BJP पर करारा प्रहार, कहा- भूल गए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था 'हाफिज जी'

मायावती ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायजा लेने पार्टी नेताओं की लखनऊ बैठक ली। बैठक में उन राज्यों की तैयारी पर विशेष चर्चा की गई जहां बसपा पहली बार गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। बैठक में एक बार फिर स्पष्ट किया गया, ''बसपा किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ किसी भी प्रकार का, कोई भी चुनावी समझौता अथवा तालमेल आदि कर यह चुनाव नहीं लडे़गी।''

Read More: ये क्या बोल गए राहुल गांधी, आतंकी मसूद को कहा 'अजहर जी', BJP ने साधा निशाना

मायावती ने बैठक में मौजूद नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बसपा और सपा का गठबंधन दोनों तरफ से आपसी सम्मान व पूरी नेक नीयत के साथ काम कर रहा है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड व मध्य प्रदेश में यह ''फर्स्ट और परफेक्ट एलायन्स माना जा रहा है, जो सामाजिक परिवर्तन की जरूरतों को भी पूरा करता है। यह गठबंधन भाजपा को परास्त करने की क्षमता रखता है।

Read More: 15 मार्च को राहुल गांधी आ सकते हैं छत्तीसगढ़, यूनिवर्सल हेल्थ को लेकर सेमीनार में होंगे शामिल

WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें => https://chat.whatsapp.com/C5hLkmrGSwkKCt1o0MUbzi

Web Title : BSP Supremo Mayavati Says- not to be alliance between BSP-Congress in Loksabha Election 2019

जरूर देखिये