कैबिनेट मंत्री ने मोबाइल वैन के जरिए की जनसभाएं, जनता की समस्याओं का मौके पर किया निराकरण | Cabinet Minister held public meetings through mobile van Public problems solved on the spot

कैबिनेट मंत्री ने मोबाइल वैन के जरिए की जनसभाएं, जनता की समस्याओं का मौके पर किया निराकरण

कैबिनेट मंत्री ने मोबाइल वैन के जरिए की जनसभाएं, जनता की समस्याओं का मौके पर किया निराकरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 16, 2020/12:34 pm IST

रायपुर । जनसमस्या के निवारण हेतु छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने मोबाइल वैन के माध्यम से जनसभाएं लीं, कोरोनाकाल में लोगों से संवाद स्थापित करने की यह अनूठी पहल है। आज मोबाइल वैन के माध्यम से जनसमस्या के निवारण हेतु छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने जनसभाएं की, सबसे पहले उन्होंने सीतापुर के विधानसभा क्षेत्र के बतौली ग्राम पंचायत की जनता से बात की और उनसे उनकी समस्याएं जानी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में सजा काट भारतीय नागरिक स्वदेश लौटा

बतौली ग्राम पंचायत के मुख्य मार्ग बन जाने से जनता बहुत खुश थी, उन्होंने मंत्री अमरजीत भगत को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने कोविड चिकित्सा केंद्र में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने की मांग की। इस पर तुरंत निर्णय लेते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने तत्काल जिला कलेक्टर सरगुजा को फ़ोन पर बात की। उन्हें बिस्तरों की संख्या को 4 से बढ़ कर 10 करने के निर्देश दिए। इससे पहले यहां की जनता ने एक पानी की समस्या के बारे में बताया, आज इस संबंध में मंत्री ने उनसे जानकारी ली। लोगों ने बताया कि जितने हैंडपंप उन्होंने शुरू करवाए थे, उससे काफी हद तक समस्या दूर हो गई है।

ये भी पढ़ें- ईराक में सड़क किनारे किए गए बम हमले में ब्रिटिश दूतावास के काफिले क…

इसके लिये ग्रामीणों ने मंत्री भगत के प्रति आभार प्रकट किया। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि अमृत जल योजना के तहत घर-घर पानी की पाइप लाइन लगाने का कार्य शुरू हो चुका है। बतौली के ग्रामीणों ने सामुदायिक भवन के नवीनीकरण की मांग की। इस पर भी त्वरित निर्णय लेते हुए मंत्री भगत ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी से बात की और वहां के कार्य के लिए अनुमोदित राशि जारी करने के निर्देश दिए।

सीतापुर विधानसभा के ग्राम पंचायत घोघरा में भी यह कार्यक्रम हुआ। जहां उन्होंने पी.डी.एस भवन निर्माण की घोषणा की। साथ ही उन्हें गोठानों, मिडिल स्कूल पहुंच मार्ग पर सीसी रोड निर्माण व गहगहि झरिया में पुलिया निर्माण हेतु स्वीकृति दी। साथ ही उचित मूल्य की सहकारी दुकानों में मिलने वाले राशन की गुणवत्ता के बारे में सीधे ग्रामवासियों व हितग्राहियों से जानकारी ली। हितग्राहियों ने उपरोक्त संबंध में संतुष्टि जताई। इसी तरह ग्राम पंचायत सलियाडीह में मोबाइल जनसभा के दौरान कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने गौठान बनवाने की घोषणा की और सीईओ को काम जल्दी पूरा करवाने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें- यूएई सरकार ने भारतीय व्यक्ति का वीजा जुर्माना माफ किया, वापस भेजा गया

इसके अलावा मंत्री भगत ने यहां पंचायत भवन के नवीनीकरण, साकेन नदी पर पुलिया निर्माण, वनाधिकार पट्टे का वितरण संबंधी जानकारी ली और लंबित पट्टों को जल्द जारी करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने सलियाडीह से कछारडीह मार्ग पर सीसी सड़क निर्माण कार्य शुरू करने हेतु निर्देश दिया। लोगों से बातचीत के दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने बिजली-पानी के बारे में जानकारी ली। जहां पानी की समस्या है, वहां उन्होंने हैंडपम्प लगाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जर्जर हो चुके पंचायत भवन के नवीनीकरण हेतु ग्राम पंचायत सी.ई.ओ को निर्देश दिया। इसी तरह की मोबाइल जनसभा ग्राम पंचायत बांसाझाल और ग्राम पंचायत तिरंग में भी हुई।

 
Flowers