कोर्ट का वक्त बर्बाद कर रहे हैं चिदंबरम, घंटों कानून की किताब पढ़कर देते हैं सवाल का जवाब-सीबीआई | CBI angry with Chidambaram

कोर्ट का वक्त बर्बाद कर रहे हैं चिदंबरम, घंटों कानून की किताब पढ़कर देते हैं सवाल का जवाब-सीबीआई

कोर्ट का वक्त बर्बाद कर रहे हैं चिदंबरम, घंटों कानून की किताब पढ़कर देते हैं सवाल का जवाब-सीबीआई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 27, 2019/3:59 am IST

नई दिल्ली। चर्चित INX घोटाला मामले में सुनवाई के दौरान सीबीआई का पक्ष रख रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम पर बड़ा बयान दिया है। मेहता के मुताबिक चिदंबरम कोर्ट का वक्त बर्बाद कर रहे हैं। मेहता ने दलील दी कि चिदंबरम से जब भी केस से संबंधित पूछताछ करते हैं तो घंटों किताब पढ़कर उसका जवाब देते हैं। इसलिए सीबीआई ने चिदंबरम पर समय बर्बार करने का आरोप लगाया।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के कार्यान्वयन पर गृहमंत्रालय की बैठक आज, राज्यप…

सीबीआई अब इस मामले से जुड़े दूसरे लोगों को चिदंबरम के सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है। इसी सिलसिले में नीति आयोग के पूर्व सीईओ सिंधूश्री खुल्लर को चिदंबरम के सामने बैठाकर सवाल-जवाब किया गया। अगले चार दिनों में दो और आरोपियों को चिदंबरम के सामने बैठाकर केस के बारे में जानकारी ली जाएगी। सीबीआई ने कहा कि वो इस पूरे मामले की तह में जाना चाहती है।

पढ़ें- 7th Pay Commission: त्योहार से पहले पेंशनर्स को सौगात, कोर्ट के निर…

कोर्ट ने चिदंबरम की सीबीआई रिमांड 4 दिनों के लिए और बढ़ा दी है। अगले चार दिनों में सीबीआई चिदंबरम से कार्ति चिदंबरम के कथित शेल कंपनियों के बारे में पूछताछ कर सकती है। आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई ने 21 अगस्त की देर रात को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था। 22 अगस्त को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।

पढ़ें- वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: गोल्डन गर्ल सिंधु को पीएम-सीएम ने दी ब…

जब सीबीआई ने 5 और दिनों के लिए चिदंबरम की रिमांड मांगी तो चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया। सिब्बल ने कहा कि सीबीआई जिस दस्तावेज की बदौलत चिदंबरम की कस्टडी चाहती है वो सबूत कोर्ट के सामने रखे। सिब्बल ने कहा कि चिदंबरम से 26 घंटे तक पूछताछ हो चुकी है और बिना सबूत के आधार पर और पूछताछ करने की जरूरत नहीं है।

पढ़ें- श्रीनगर एयरपोर्ट पर अधिकारियों से राहुल गांधी की कहासुनी, लोगों से

मोदी का ‘ट्रंप’ कार्ड, पाकिस्तान की बोलती बंद

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qodrmYo_YKs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>