7th pay Commission: नए साल में मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, केन्द्रीय कर्मचारियों की इतनी बढ़ेगी सैलरी | Central employees salary will increase their in the new year

7th pay Commission: नए साल में मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, केन्द्रीय कर्मचारियों की इतनी बढ़ेगी सैलरी

7th pay Commission: नए साल में मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, केन्द्रीय कर्मचारियों की इतनी बढ़ेगी सैलरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 14, 2019/11:53 am IST

नई दिल्ली। नए साल में मोदी सरकार देश के लाखों केन्द्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली है। सरकार सातवें वेतन आयोग के आधार पर कर्मचारियों के सैलरी में बढ़ोत्तरी का ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही इस बारे में कोई घोषणा कर सकती है। ऐसी उम्मीद है कि कर्मचारियों को जनवरी 2020 की सैलरी बढ़ कर मिलेगी क्योंकि सूत्रों की मानें तो जनवरी से सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में 4% तक की बढोत्तरी हो सकती हैं।

Read More News:​किसी ने कहा ‘उधार का है सरनेम’ तो किसी ने कहा ‘राहुल जिन्ना’ ज्यादा सही, राह…

सूत्रों को हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सब कुछ अच्छा रहा और चार परसेंट मंहगाई भत्ते को बढ़ाया जाता है तो केंद्रीय कर्मियों का वेतन 720 से लेकर 10,000 रुपये तक बढ़ सकती है।

Read More News:CAB को लेकर जावेद जाफरी ने ट्वीट कर कहा- ‘एक आम हिंदुस्तानी को मुसल…

आपको बता दें कि सरकार ने इससे पहले 7th pay Commision आने के बाद सरकार ने कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी को पूरी तरह से खत्म कर दिया था, लेकिन कुछ कारणों से सैलरी में बढ़ोत्तरी में हो रही देरी की वजह से एक बार फिर से इसे लागू कर दिया गया है। बता दें कि इस समय केंद्रीय कर्मचारियों को 17% मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। अगर सरकार जनवरी में यह कदम उठाती है तो इससे देश के लगभग 50 लाख से अधिक कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

Read More News:ग्रामीणों को जागरुक बनाने के लिए नया उपाय, बीहड़ में बसे गांवों में…