सांसद संतोष पांडेय के प्रयास से केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृ​त किए 2157.63 लाख रुपए | Central Government Approved 2157.63 Lakh Rupees for Kawardha central school building

सांसद संतोष पांडेय के प्रयास से केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृ​त किए 2157.63 लाख रुपए

सांसद संतोष पांडेय के प्रयास से केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृ​त किए 2157.63 लाख रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 30, 2021/5:41 pm IST

राजनांदगांव: सांसद संतोष पांडेय लगातार अपने क्षेत्र के विकास के लिए काम कर रहे हैं। कोरोना काल में भी उन्होंने क्षेत्र की जनता को हर संभव मदद पहुंचाई है। इसी कड़ी में सांसद संतोष पांडेय की पहल पर केंद्र सरकार ने कवर्धा में केंद्रीय विद्याानय में भवन निर्माण के लिए 2157.63 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। 

Read More: तेलीबांधा इलाके में डेढ़ लाख रुपए के गांजे के साथ पकड़ाए तीन तस्कर, 83 हजार रुपए नगद भी जब्त

दरअसल बिल्डिंग के आभाव में कवर्धा में केंद्रीय विद्यालय यहां के स्टेडियम में संचालित किया जाता है। हालांकि भवन निर्माण के लिए महाराजपुर में जमीन स्वीकृत किया गया है, जिसका भूमिपूजन भी सांसद संतोष पांडेय ने किया था। केंद्रीय विद्यालय के भूमिपूजन के बाद से भवन निर्माण की राशि के लिए सांसद संतोष पांडेय प्रयासरत थे। अंतत: सांसद पांडेय की मेहनत रंग लाई और केंद्र सरकार ने 2157.63 लाख रुपए के फंड पर मुहर लगा दी।

Read More: पूरे प्रदेश में 15 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, संक्रमितों के आंकड़ों में कमी आने के बावजूद इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

बताया गया कि 2157.63 लाख रुपए लागत से 12 क्लास रूम, स्टाफ रूम, प्रिंसिपल रूम, लैब, स्टाफ क्वार्टर, हॉल, ग्राउंड और बाउंड्री वाल सहित अन्य ​चीजों का निर्माण कराया जाएगा। 

Read More: शहर में सुबह 11 से 5 बजे तक सभी व्यापार खुलने पर बनी सहमति, यहां रविवार और मंगलवार को रहेगा लॉकडाउन !