छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटे के भीतर नहीं मिले एक भी संक्रमित मरीज, जानिए आज कितने लोगों की हुई जांच | CG Health Depatment Issued Medical Bulletin on covid 19

छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटे के भीतर नहीं मिले एक भी संक्रमित मरीज, जानिए आज कितने लोगों की हुई जांच

छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटे के भीतर नहीं मिले एक भी संक्रमित मरीज, जानिए आज कितने लोगों की हुई जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 30, 2020/2:51 pm IST

रायपुर: कोविड 19 के बचाव के लिए पूरे देश मे 21 दिनों के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। राज्य एयर केंद्र के सरकार लगातार लोगों की निगरानी कर रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। जारी बुलेटिन के अनुसार छत्तीसगढ़ के लिए राहत की पिछले 48 घंटे में एक भी संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। अब तक प्रदेश में केवल 7 मरीजों की पुष्टि हुई है।

Read More: 19 के चलते सहायक प्राध्यापक और व्यवहार न्यायाधीश की परीक्षाएं रद्द, संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने लिया फैसला

जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अब तक प्रदेश में कुल 580 लोगों की जांच हुई है, जिसमें से 573 लोग निगेटिव पाए गए हैं। जबकि 7 लोग पॉकजिटिव है, उनका उपचार जारी है।

No photo description available.

Read More: भारत में पिछले 24 घंटे में 92 नए कोविड 19 पॉजिटिव केस, 4 की मौत, जानिए किस राज्य में मिले कितने नए मरीज…

वहीं, दूसरी ओर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना वायरस के पॉजीटिव रोगियों की हालत स्थिर बनी हुई है। एम्स के विशेषज्ञों की टीम उनकी चिकित्सा अवस्था पर निरंतर निगाह रखे हुए है और उन्हें नियमित रूप से काउंसलिंग प्रदान की जा रही है। एम्स ने माइक्रोबायलॉजी विभाग की वीआरडीएल लैब की क्षमता को दोगुना कर लिया है। अब यहां अधिकतम 300 सैंपल प्रतिदिन टेस्ट किए जा सकते हैं।

Read More: Watch Live: कोविड 19 ने बढ़ाई दुग्ध उत्पादक किसानों की चिंता, खपत घटने से नदी-नालों में बहा रहे दूध

 
Flowers