अब NIA करेगी भीमा मंडावी की हत्या की जांच, हाईकोर्ट ने 15 दिन के भीतर सभी दस्तावेज सौंपने का दिया आदेश | CG High court Order for NIA Inquiry on Ex Dantewada MLA Bheema Mandavi

अब NIA करेगी भीमा मंडावी की हत्या की जांच, हाईकोर्ट ने 15 दिन के भीतर सभी दस्तावेज सौंपने का दिया आदेश

अब NIA करेगी भीमा मंडावी की हत्या की जांच, हाईकोर्ट ने 15 दिन के भीतर सभी दस्तावेज सौंपने का दिया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 23, 2019/12:54 pm IST

बिलासपुर: दंतेवाड़ा के दिवंगत विधायक भीमा मंडावी की हत्या की जांच मामले में छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने हत्या की जांच के लिए एनआईए को हरी झंडी दे दी है। इस संबंध में कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश जारी कर दिया है। वहीं, हाईकोर्ट ने भीमा मंडावी की जांच से जुड़े सभी दस्तावेज 15 दिन के भीतर एनआईए को सौंपने का आदेश दिया है। बता दें फिलहाल मामले में राज्य सरकार द्वारा गठीत एसआईटी और एनआईए दोनों अलग-अलग जांच कर रही थी। मामले में सुनवाई जस्टिस आरसी सामंत की बेंच में हुई।

Read More: विधायक ने लगाए जेल प्रबंधन पर कैदियों से दुर्व्यहार के आरोप, कहा सरकार नहीं सुनती तो देंगी धरना

गौरतलब है कि भीमा मंडावी की हत्या की जांच एसआईटी और एनआईए दोनों अलग-अलग कर रही थी। एसआईटी ने बीते दिनों एनआईए से हत्या से जुड़े सभी दस्तावेजों की मांग की थी। साथ ही राज्य सरकार ने भी एसआईटी की टीम को जांच का जिम्म सौंपा था। जबकि लंबे समय से भाजपा नेता एनआईए जांच की मांग कर रहे थे।

Read More: छत्तीसगढ़ राज्योत्सव समारोह में शामिल होंगी सोनिया गांधी, स्वीकार किया सीएम भूपेश का निमंत्रण

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले भीमा मंडावी किरंदुल से सभा कर अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान उनका काफिला रास्ते में नक्सलियों के द्वारा लगाए आईईडी की चपेट में आया। इस हादसे में ​भीमा मंडावी सहित 4 सुरक्षा जवानों की मौत हो गई थी।

Read More: दीवाली से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, कर्मचारियों और किसानों को मिल सकती है बड़ी सौगात

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/dfK0i2vLXJs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers