CG Ki Baat: क्या गुल खिलाएंगे तूफानी दौरे! सत्ता पक्ष के लिए होगा कितना चुनौतीपूर्ण ? | CG Ki Baat: Stormy tour will feed Gul! How effective will be the new strategy of D Purandeshwari and Nitin Naveen?

CG Ki Baat: क्या गुल खिलाएंगे तूफानी दौरे! सत्ता पक्ष के लिए होगा कितना चुनौतीपूर्ण ?

CG Ki Baat: क्या गुल खिलाएंगे तूफानी दौरे! सत्ता पक्ष के लिए होगा कितना चुनौतीपूर्ण ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 5, 2021/5:52 pm IST

रायपुरः भाजपा इन दिनों कुछ बदली-बदली सी नजर आ रही है। पार्टी में ना सिर्फ बड़े बदलावों की आहट है बल्कि एक रवानगी और कसावट की कवायद दिखने लगी है। पार्टी की नई प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी, कार्यकर्ताओं से संगठन में काबिज पदाधिकारियों का फीडबैक ले रहे हैं, तो बड़े नेताओं को नसीहत मिली है। खाली पदों को भरें, कार्यकर्ताओं की सुनें, जनता के बीच पहुंचे। साफ है कि अगले चुनाव से पहले भाजपा को जमीनी स्तर पर पकड़ बनाने के लिए सक्रीय करने का दौर शुरू हो रहा है। भाजपा नेता इस पर कितना अमल करेंगे और सत्ता पक्ष के लिए ये कितना चुनौतीपूर्ण होगा?

Read More: पुलिस के हत्थे चढ़ा सीरियल किलर मनीराम सेन, खजाना दिलाने के नाम अब तक 6 लोगों को उतार चुका है मौत के घाट

अलग-अलग जिलों में मंथन की ये तस्वीरें बताती हैं कि छत्तीसगढ़ बीजेपी ने मिशन 2023 की तैयारी में अभी से जुट गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरा दारोमदार प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन को सौंपा है। इसी सिलसिले में दोनों प्रभारियों ने अपने दूसरे छत्तीसगढ़ दौरे पर बलौदा बाजार, महासमुंद, मुंगेली, बेमेतरा और रायपुर में जिला प्रभारी, जिलाध्यक्षों, जिला महासचिव और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के बैठक लेकर उनका फीडबैक लिया। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन का ये दौरा कार्यकर्ताओं को रिचार्ज और उनमें जोश भरने के लिए अहम माना जा रहा है। इसके लिए बड़े नेताओं को नसीहत देने से उन्हें परहेज भी नहीं है।

Read More: महिला आरक्षित सीट से चुनाव लड़ सकेंगे ट्रांसजेंडर्स, बंबई हाईकोर्ट ने दी अनुमति

प्रदेश देश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने जिस तरह से मंडल स्तर तक के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है उससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि छ्त्तीसगढ़ बीजेपी में आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव दिख सकता है। संगठन की कार्यप्रणाली भी अब बदल रही है, दूसरी ओर बीजेपी प्रभारियों के दौरे पर कांग्रेस चुटकी ले रही है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 25 कोरोना मरीजों की मौत, 1021 नए संक्रमितों की पुष्टि

बहरहाल आगामी विधानसभा चुनाव में अभी काफी समय है, लेकिन बीजेपी ये जानती है कि सत्ता में वापसी करना इतना आसान नहीं है। लिहाजा बीजेपी के नए प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और नितिन नवीन नई स्ट्रेटजी के साथ मैदान में हैं। अब देखना है कि दोनों का तूफानी दौरा बीजेपी के लिए कितना काम करता है?

Read More: सीएम बघेल ने औराई कला गौठान का किया निरीक्षण, महिला स्व सहायता समूह और ग्रामीणों से हुए रूबरू

 

 
Flowers