गांव की बदल दी तस्वीर, सरपंच के प्रयासों से ग्राम में आई खुशहाली | Changed the village, the Sarpanch's efforts brought happiness in the village

गांव की बदल दी तस्वीर, सरपंच के प्रयासों से ग्राम में आई खुशहाली

गांव की बदल दी तस्वीर, सरपंच के प्रयासों से ग्राम में आई खुशहाली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 25, 2019/8:27 am IST

मुरैना। चंबल अंचल के मुरैना में एक सरपंच के प्रयासों ने पूरी पंचायत की तस्वीर बदल दी। ग्राम पंचायत बरैथा के सरपंच प्रेम सिंह परमार ने पूरी पंचायत में 1 हजार से अधिक शैचालय बनवाए हैं। पूरे गांव में सड़कों को पक्का कर दिया है। सरपंच ने अपने प्रयासों से पंचायत में विकास की ऐसी लहर चलाई है कि वर्षो से पिछड़ा गांव अब तरक्की की नई इबारत लिख रहा है।

ये भी पढ़ें- माघी पुन्नी मेला में दिख रही रौनक, राजिम के त्रिवेणी संगम पर संस्क…

सरपंच के प्रयासों से गांव खुले में शौच मुक्त को हो गया है । यही नहीं गांव में 20 से अधिक प्रधानमंत्री आवास योजना के घर बनवाए गए हैं । सरपंच की जागरुकता और ग्रामीणों के सहयोग से पूरे गांव में 2 हजार से अधिक पेड़ लगाकर पूरी पंचायत को हरियाली से भर दिया गया है। सरपंच प्रेम सिंह गांव में ही कृषि का सहयोगी दूध का व्यवसाय करते हैं, इसके जरिए वे सैकड़ों ग्राामीणों को रोजगार भी देते हैं।
प्रेम सिंह ने सरपंच रहते हुए जिस तरह से पूरी पंचायत की तस्वीर बदल दी है ।

ये भी पढ़ें-
घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने जीएसटी दरों में की कटौती…

  मुरैना के ये गांव आदर्श प्रस्तुत कर रहा है साथ ही पद पर बैठे दूसरे सरपंचों, अधिकारियों के लिए मिसाल भी पेश कर रहा है कि यदि दिल से प्रय़ास किए जाएं तो तस्वीर बदली जा सकती है।

 
Flowers