व्यापमं की नर्सिंग परीक्षा में प्रवेश दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, अंतरराज्यीय गिरोह के दो शातिर गिरफ्तार | cheated on the name of giving admission to Vyapam nursing exam, two vicious arrests of interstate gang

व्यापमं की नर्सिंग परीक्षा में प्रवेश दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, अंतरराज्यीय गिरोह के दो शातिर गिरफ्तार

व्यापमं की नर्सिंग परीक्षा में प्रवेश दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, अंतरराज्यीय गिरोह के दो शातिर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 6, 2019/12:51 am IST

रायपुर। आईबीसी 24 की खबर का असर हुआ है जहां छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के नाम का उपयोग कर बीएससी नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 2 शातिर आरोपियों को पुलिस बिहार के नवादा से गिरफ्तार कर रायपुर लाई है।

read more : Article 370: मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद रोशनी से जगमगाया संसद भवन, देखिए तस्वीरें

मिली जानकारी के मुताबिक 16 जून को व्यापमं द्वारा बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें आरोपी हेमसागर सूना खुद को व्यापमं का डाटा इंट्री ऑपरेटर बताते हुए बीएससी नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर मोटी रकम लेने के बात की थी। जिसका एक ऑडियो आईबीसी 24 को मिला था जिसको व्यापमं के सलाहकार डॉ प्रदीप चौबे को सौंपा गया था।

read more : धारा 370 खत्म होते ही महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित दो अन्य नेता हिरासत में

व्यापमं ने इसकी रिपोर्ट राखी थाने में दर्ज कराई थी। जांच के बाद पुलिस ने उन मोबाइल नंबरों की जांच की तो बिहार में उपयोग होना बताया गया। जिसके बाद पुलिस की एक टीम बिहार के नवादा रवाना होकर वहां से दोनों आरोपियों सीजन कुमार और संदीप उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर रायपुर लाई है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 लैपटॉप, 2प्रिंटर और 4 नग मोबाइल जब्त किए हैं।

read more : उफनती नदी पार करने के दौरान बह गई महतारी एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे ड्राइवर सहित दो युवक

गौरतलब है कि आरोपी संदीप उर्फ सोनू पूर्व में भी इसी तरह की धोखाधड़ी के आरोप में नवादा बिहार में जेल जा चुका है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है और इस गिरोह से जुड़े बाकी आरोपियों की पतासाजी में जुटी है।