छत्तीसगढ़ को मिला कृषि कर्मण पुरस्कार, मंत्री रविंद्र चौबे बोले- अन्नदाता किसानों के नाम समर्पित पुरस्कार | Chhattisgarh received Krishi Karman Award for highest production of food grains

छत्तीसगढ़ को मिला कृषि कर्मण पुरस्कार, मंत्री रविंद्र चौबे बोले- अन्नदाता किसानों के नाम समर्पित पुरस्कार

छत्तीसगढ़ को मिला कृषि कर्मण पुरस्कार, मंत्री रविंद्र चौबे बोले- अन्नदाता किसानों के नाम समर्पित पुरस्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 2, 2020/1:04 pm IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ को सर्वाधिक खाद्यान्न उत्पादन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कृषि कर्मण पुरस्कार से सम्मानित किया। कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे ने राज्य की ओर से यह पुरस्कार ग्रहण किया।

Read More News:रायपुर पुलिस ने पेश किया साल 2019 का लेखा-जोखा, 20 दिन में ही आरोपी को दिलवाई…

छत्तीसगढ़ को वर्ष 2016-17 में कुल खाद्यान्न उत्पादन श्रेणी-2 के अंतर्गत सर्वाधिक खाद्यान्न उत्पादन के लिए भारत सरकार द्वारा इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे ने प्रदेश के किसानों और विभागीय अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। कृषि मंत्री चौबे ने इस पुरस्कार को प्रदेश के अन्नदाता किसानों के नाम समर्पित किया है।

Read More News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सांसद डीपी त्रिपाठी के निधन पर जताय…

कर्नाटक के तुमकुर में आयोजित पुरस्कार समारोह में प्रधानमंत्री ने प्रदेश के दो प्रगतिशील किसानों विरेन्द्र कुमार साहू एवं अदिति कश्यप को भी पुरस्कृत किया। पुरस्कार के तौर पर उन्हें दो-दो लाख रूपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ को कृषि कर्मण पुरस्कार के रूप में पांच करोड़ रूपए की राशि, ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया। कृषि मंत्री के साथ संचालक कृषि टामन सिंह सोनवानी, अपर संचालक एसएस केरकेट्टा और संचालक समेती डीके भोयर ने पुरस्कार ग्रहण किया।

Read More News:राज्य स्तरीय युवा महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से शुरू, 6 हजार 521 …

 

 
Flowers