मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी इन संभागों में चुनाव की तैयारी पर करेंगे आज समीक्षा | Chief Electoral Officer will review the preparations for the elections in these divisions today

मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी इन संभागों में चुनाव की तैयारी पर करेंगे आज समीक्षा

मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी इन संभागों में चुनाव की तैयारी पर करेंगे आज समीक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : April 17, 2019/1:05 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी व्‍ही.एल. कान्‍ता राव ने बुधवार को इंदौर और उज्‍जैन में लोक‍सभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। प्रदेश के चौथे और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, तमिलनाडु की वेल्लोर 

बता दें कि ,इंदौर संभाग के सभी जिलों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा बैठक इंदौर में सुबह 10 बजे से होगी, और उज्‍जैन संभाग के जिलों कि समीक्षा उज्‍जैन मुख्‍यालय पर दोपहर 3 बजे से होगी। इस बैठक में संभागायुक्‍त, पुलिस महा‍निरीक्षक, सभी जिला कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ दूसरे विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: बढ़ सकती है नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें, चुनाव आयोग ने इस बयान को लेकर 

वहीं अपर मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव ने बताया कि बैठक में इलेक्‍टोरल रोल, मतदान केन्‍द्रों पर व्‍यवस्‍थाएं, मतदान संबंधी प्रशिक्षण, वोटर हेल्‍पलाइन नंबर-1950 की समीक्षा, स्‍वीप गतिविधियां, कानून एवं व्‍यवस्‍था की स्थिति, के साथ मतदान केन्‍द्रों पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था और आदर्श आचरण संहिता को प्रभावी तरीके से लागू करने के साथ EVM की चेकिंग समेत स्‍ट्रांग रूम और मतगणना स्‍थल की समीक्षा होगी।

 
Flowers