सीएम भूपेश बघेल में प्रदेशवासियों को दी योग दिवस की शुभकामनाएं, योग को लेकर जानिए मुख्यमंत्री का संदेश | Chief Minister's message about the yoga day, best wishes to the people in CM Bhupesh Baghel

सीएम भूपेश बघेल में प्रदेशवासियों को दी योग दिवस की शुभकामनाएं, योग को लेकर जानिए मुख्यमंत्री का संदेश

सीएम भूपेश बघेल में प्रदेशवासियों को दी योग दिवस की शुभकामनाएं, योग को लेकर जानिए मुख्यमंत्री का संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : June 21, 2019/12:49 am IST

रायपुर। विश्व भर में आज 5वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है, इस अवसर में सूबे के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने प्रदेश की जनता से योग को जीवन शैली में शामिल करने का आह्वान किया है।

ये भी पढ़ें: International Yoga Day 2019: सेहतमंद रहना है तो करिए योग रहिए निरोग, योग दिवस पर 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि योग का उल्लेख हमारे प्राचीन साहित्य में मिलता है। हमारे ऋषि मुनियों ने हजारों साल पहले शरीर को स्वस्थ और निरोग रखने के लिए अनेक विधियों की खोज की थी। उन्होंने कहा है कि योग मूलरूप से शरीर, मन और आत्मा को शुद्ध करने की प्रक्रिया है।

ये भी पढ़ें: इस ट्रिक से ट्रैक किया जा सकेगा WhatsApp मैसेज, केंद्र सरकार ने कंपनी को दिया 

सीएम ने कहा कि योग से बिना किसी खर्च के लोग अपने शरीर को स्वस्थ और निरोग रख सकते हैं। यह आधुनिक जीवन शैली से जुड़ी अनेक समस्याओं से भी निजात दिलाती है। गौरतलब है कि आज योग को पूरे विश्व में मान्यता मिल चुकी है। संयुक्त राष्ट्र संघ के आह्वान पर प्रतिवर्ष योग दिवस का आयोजन किया जाता है।

 
Flowers