इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी, इंजीनियर ऐसे कर रहा था लाखों की कमाई, सीबीआई ने मारा छापा | Child pornography on Instagram, engineer was earning millions, CBI raids

इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी, इंजीनियर ऐसे कर रहा था लाखों की कमाई, सीबीआई ने मारा छापा

इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी, इंजीनियर ऐसे कर रहा था लाखों की कमाई, सीबीआई ने मारा छापा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 26, 2020/7:31 am IST

लखनऊ। इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी का रैकेट चलाने का मामला सामने आया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आरोपी शख्स की पहचान कर उसके ठिकानों पर दबिश दी है। बताया जा रहा है कि आरोपी चाइल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो सोशल मीडिया के जरिए लाखों रुपए की कमाई कर रहा था।

Read More News: प्रदेश के 27 आईएएस अफसरों को सौंपे गए जिलों के प्रभार, कोरोना महामारी से निपटने मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश

दरअसल यह मामला उत्तरप्रदेश के सोनभद्र का है। यहां अनपरा के एक युवक ने इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी का प्रचार किया। वहीं पेमेंट मिलने के बाद वीडियो अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी वायरल किया। इधर पुलिस को इसकी भनक लगते ही तत्काल युवक की पहचान की।

Read More News: मुख्यमंत्री शिवराज ने की ‘सीएम किसान कल्याण योजना’ की शुरूआत, किसानों को मिलेंगे हर साल 4 हजार रुपए

जिसके बाद मामले की जांच अब सीबीआई दिल्ली की विशेष यूनिट कर रही है। वहीं उसके ठिकाने पर सीबीआई की टीम ने दबिश दी है। सीबीआई ने इस मामले में पॉक्सो और आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के अनुसार जिस शख्स के घर पर छापा मारा गया है, उसका नाम नीरज यादव है। वह बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली में नौकरी कर रहा था। उस पर नीरज पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े वीडियो बेचने का आरोप है।

Read More News: देश में एक दिन में मिले 85,362 नए केस, 1,089 संक्रमितों ने तोड़ा दम