चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार करने इलेक्ट्रीशियन बनी पुलिस, 1 करोड़ से अधिक की धनराशि गबन कर हो गया था फरार | Chitfund Company Director arrest

चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार करने इलेक्ट्रीशियन बनी पुलिस, 1 करोड़ से अधिक की धनराशि गबन कर हो गया था फरार

चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार करने इलेक्ट्रीशियन बनी पुलिस, 1 करोड़ से अधिक की धनराशि गबन कर हो गया था फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 2, 2019/2:42 pm IST

कोरबा । जिला पुलिस ने चिटफंड कंपनी के एक डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी बिनोदरी प्रोजेक्ट लिमिटेड का मुख्य निदेशक है । आरोपी कोरबा में करीब 150 निवेशकों की 1 करोड़ से अधिक की धनराशि गबन कर फरार हो गया था। खास बात यह है कि चिटफंड के इस ठगराज धिरेन स्वाइन को पुलिस ने इलेक्ट्रीशियन बनकर गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़े- सीएम भूपेश बघेल बोले- देश की अर्थव्यवस्था में जैन समाज का बड़ा योगदान

कोरबा सीएसपी शेरबहादुर ठाकुर ने एक प्रेस कांफ्रेस कर पूरे मामले का खुलासा करते बताया कि मानिकपुर चौकी अंतर्गत शारदा विहार के पास बिनोदरी प्रोजेक्ट लिमिटेड का दफ्तर खोला गया था। लोगों को लालच देकर फिक्स डिपॉजिट कराकर कंपनी 2014 में फरार हो गई थी। कंपनी के खिलाफ मिली रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मुख्य निदेशक के मूल निवास ओडिशा में कई बार दबिश दी, लेकिन वो बार-बार फरार हो जाता था।

ये भी पढ़े- ऐसी है सरकारी अस्पताल की हालत, महिला ने जमीन पर दिया बच्चे को जन्म,…

इस बार कोरबा एसपी को आरोपी धिरेन स्वाइन के दिल्ली में होने की पुख्ता जानकारी मिली थी । जिसके बाद एक टीम बना दिल्ली भेजा गई। तीन दिन की पड़ताल के बाद पुलिस ने आरोपी के घर में इलेक्ट्रीशियन बनकर आरोपी धिरेन को गिरफ्तार कर लिया। बाद में पुलिस आरोपी को दिल्ली कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर कोरबा लेकर आई।

ये भी पढ़े- थाने के अंदर दो व्यापारियों के बीच कहासुनी में एक को आया हार्ट अटैक…

बता दें कि राज्य में सत्ता परिवर्तन के साथ ही चिटफंड कंपनी से जुड़े मुख्य मालिक लगातार पुलिस पकड़ में आ रहे हैं। इससे पहले पुलिस केवल एजेंटों पर ही शिकंजा कस खानापूर्ति कर रही थी। कोरबा पुलिस ने दो दिन पहले ही चिटफंड कंपनी के दो अन्य डायरेक्टरों को गिरफ्तार किया था। हालांकि इस मामले में अब भी 3 अन्य लोग फरार है जिनकी बंगाल में होने की जानकारी मिली है। इधर पुलिस ने बिनोदरी कंपनी के ओडिशा में संपत्ति होने की जानकारी जुटाई है जिसकी कुर्की की कार्रवाई जल्द ही राजस्व विभाग के जरिये पूरी की जाएगी।

 
Flowers