केंद्र सरकार पर बरसे भूपेश बघेल, कहा- भाजपा की 15 साल की नीतियों से छत्तीसगढ़ देश का सबसे गरीब राज्य बन गया, जानिए | CM Bhupesh baghel angry on central government due to cut quota of kerosene

केंद्र सरकार पर बरसे भूपेश बघेल, कहा- भाजपा की 15 साल की नीतियों से छत्तीसगढ़ देश का सबसे गरीब राज्य बन गया, जानिए

केंद्र सरकार पर बरसे भूपेश बघेल, कहा- भाजपा की 15 साल की नीतियों से छत्तीसगढ़ देश का सबसे गरीब राज्य बन गया, जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 27, 2019/9:26 am IST

रायपुरः केंद्र सरकार द्वारा केरोसिन और राशन कोटे में कटौती किए जाने के मामले को लेकर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर करारा प्रहार किया है। भूपेष बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा की 15 साल की नीतियों से छग देश का सबसे ग़रीब राज्य बन गया, मैंने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस ग़रीब प्रदेश के लिए मिट्टी तेल का कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया था। मगर अफ़सोस, केंद्र ने राशन के बाद अब केरोसिन कोटे में भी 38 प्रतिशत की कटौती कर दी है। यह छग की जनता के साथ अन्याय है।

केंद्र सरकार ने पहली तिमाही में छत्तीसगढ़ को 28764 किलोलीटर केरोसिन का आबंटन किया था, लेकिन दूसरी तिमाही के लिए पेट्रोलियम मंत्रालय ने 17880 किलोलीटर आबंटन तय किया है। देखा जाए तो पहली तिमाही और दूसरी तिमाही के आबंटन में 38 फीसदी का अंतर है। बता दें इससे पहले केंद्र सरकार ने चांवल के कोटे में कटौती की थी, जिसका असर प्रदेश में चल रहे दाल-भात केंद्रों में देखा गया।

 
Flowers