सीएम भूपेश बघेल ने किया बारसूर को तहसील और इन तीन स्थानों को उपतहसील का दर्जा देने का ऐलान, जिले में बनेंगे 7 नए थाने | CM Bhupesh Baghel announced to give tehsil to Barsoor and sub-tehsil status to these three places, 7 new police stations will be formed in the district

सीएम भूपेश बघेल ने किया बारसूर को तहसील और इन तीन स्थानों को उपतहसील का दर्जा देने का ऐलान, जिले में बनेंगे 7 नए थाने

सीएम भूपेश बघेल ने किया बारसूर को तहसील और इन तीन स्थानों को उपतहसील का दर्जा देने का ऐलान, जिले में बनेंगे 7 नए थाने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : January 31, 2021/4:48 pm IST

रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दंतेवाड़ा के हाई स्कूल मैदान में आयोजित आमसभा में जिले वासियों को अनेक विकास कार्यों की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने बारसूर को तहसील बनाने तथा फरसपाल, पालनार और बड़ेगुडरा को उपतहसील का दर्जा देने की घोषणा की। बघेल ने इसके साथ ही दंतेवाड़ा जिले में 07 नए थाने और नक्सल पीड़ित परिवारों के लिए शहीद महेन्द्र कर्मा के नाम से आवासीय कालोनी बनाने की घोषणा भी की है।

Read More: बाइक को टक्कर मार ट्रक में जा घुसी कार, मौके पर तीन लोगों की मौत, एक घायल

बघेल ने ग्राम स्वरोजगार केन्द्र से बेरोजगारों को जोड़ने के लिए रिवाल्विंग फंड से 4 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी जिसमें से क्षेत्र के बेरोजगारों को दो साल ब्याज रहित ऋण दिया जाएगा। इसके साथ ही बघेल ने ग्राम पंचायत मोफलनार में 50 सीटर बालक आश्रम छात्रावास, दन्तेवाड़ा में नगर में डंगनी नदी पर घाट निर्माण व उसके सौन्दर्यीकरण, नगर के विस्थापित व्यापारियों के लिए दुकान निर्माण, कुआकोण्डा नकुलनार में इंडोर स्टेडियम, बारसूर में मिनी स्टेडियम, किरन्दुल में बस स्टैण्ड का विस्तार, गीदम में शहीद महेन्द्र कर्मा पालिका बाजार, पुलिस लाईन में आवासीय सुविधा का विस्तार, धुरली से बासनपुर मार्ग पर 40 मीटर पुलिया निर्माण, नकुलनार महाराणा प्रताप चौक से जनपद कार्यालय कुआकोण्डा तक डिवाईडर और नालीयुक्त चौड़ी सड़क निर्माण, आदिवासी संस्कृति के संरक्षण हेतु संग्रहालय का निर्माण और सर्व बस्तरिया समाज दन्तेवाड़ा के लिए पातररास में सामुदायिक भवन निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है।

Read More: 1 फरवरी को सुकमा प्रवास पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, कई विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण