पंडित जसराज के निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक, कहा- भारतीय शास्त्रीय संगीत जगत को अपूरणीय क्षति | CM Bhupesh Baghel mourns the death of Pandit Jasraj

पंडित जसराज के निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक, कहा- भारतीय शास्त्रीय संगीत जगत को अपूरणीय क्षति

पंडित जसराज के निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक, कहा- भारतीय शास्त्रीय संगीत जगत को अपूरणीय क्षति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 17, 2020/2:55 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्वविख्यात शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि पंडित जसराज ने शास्त्रीय संगीत की परंपरा को न सिर्फ आगे बढ़ाया बल्कि अपनी गायिकी से भारत देश का विश्व मंच पर मान बढ़ाया है। खयाल शैली की गायिकी पंडित जसराज की विशेषता रही है।

​​​​​​​Read More: छत्तीसगढ़ के बिजली घर देशभर में अव्वल, देश के 33 स्टेट पावर सेक्टर में बजाया डंका

उन्होंने आगे कहा कि पंडित जसराज ने एक अनोखी जुगलबंदी की रचना की, जिसे शास्त्रीय गायन की दुनिया में जसरंगी नाम से जाना जाता है। उनके निधन से भारतीय शास्त्रीय संगीत जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

Read More: JCCJ नेता ने दी भाजपा-कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों को चुनौती, बोले- हमारे प्रत्याशी के खिलाफ मरवाही में चुनाव लड़कर दिखाएं

बता दें कि जाने-माने शास्त्रीय गायक पंडित जसराज का निधन हो गया है, उन्होने अमेरिका के न्यू जर्सी में अंतिम सांस ली है। जसराज भारत के प्रसिद्ध शास्त्रीय गायकों में से एक थे। पं. जसराज ने संगीत दुनिया में 80 वर्ष से अधिक बिताए और कई प्रमुख पुरस्कार प्राप्त किए। शास्त्रीय और अर्ध-शास्त्रीय स्वरों के उनके प्रदर्शनों को एल्बम और फिल्म साउंडट्रैक के रूप में भी बनाया गया है।

Read More: बारामुला एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, बुरहान वानी की तर्ज पर नॉर्थ कश्मीर में था एक्टिव, मुठभेड़ जारी

 
Flowers