सीएम भूपेश बघेल- स्पीकर महंत ने प्रदेशवासियों को दी विश्वकर्मा जयंती पर बधाई, देखें संदेश | CM Bhupesh Baghel- Speaker Mahant congratulated the people on Vishwakarma Jayanti View message

सीएम भूपेश बघेल- स्पीकर महंत ने प्रदेशवासियों को दी विश्वकर्मा जयंती पर बधाई, देखें संदेश

सीएम भूपेश बघेल- स्पीकर महंत ने प्रदेशवासियों को दी विश्वकर्मा जयंती पर बधाई, देखें संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 16, 2020/2:17 pm IST

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि भगवान विश्वकर्मा निर्माण और सृजन के देवता हैं। उन्हें विश्व का निर्माता तथा देवताओं का वास्तुकार माना गया है। संसार के प्रथम वास्तुकार की संज्ञा भी उन्हें दी गई है। श्रम से सृजन की सार्थकता को विश्वकर्मा जी ने ही समाज में स्थापित किया। समाज का सुव्यवस्थित, सुरक्षित स्वरूप विश्वकर्मा जी की ही देन है। सीएम बघेल ने इस अवसर पर राज्य की समस्त औद्योगिक इकाइयों में नियोजित श्रमवीरों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा है कि विश्वकर्मा जयंती का दिन हमें यह संदेश देता है कि हम श्रम से अपने समाज और राष्ट्र के निर्माण के लिए संकल्पित हों। प्रदेश के विकास में श्रमवीरों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि नवा छत्तीसगढ़ के निर्माण में श्रमवीरों की सक्रिय भूमिका होगी।

ये भी पढ़ें-  आतंकी वित्तपोषण के खिलाफ सहकारी समितियों के नियमन के लिये पाक संसद

वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं । डॉ महंत ने कहा कि इस दिन भगवान विश्वकर्मा का जन्म हुआ था, पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान विश्वकर्मा ने ही देवताओं के लिए अस्त्रों, शस्त्रों, भवनों और मंदिरों का निर्माण किया था, कहा जाता है सृष्टि की रचना में भगवान ब्रह्मा की सहायता की थी।

ये भी पढ़ें- इंडोनेशियाई गश्ती जहाज ने आर्थिक क्षेत्र में चीन के जहाज का विरोध क…

विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने इंजीनियर, बुनकर, शिल्पकारों और औद्योगिक घरानों तथा इन कार्यो से जुड़े सभी लोगों को देश उन्नति प्रदेश की प्रगति के लिये उनका आभार व्यक्त किया है। भगवान विश्वकर्मा जी का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे यही कामना की है।

 

 

 
Flowers