छत्तीसगढ़ वासियों को सीएम भूपेश बघेल ने दी नए साल की बधाई, कहा- सभी के जीवन में आए सुख, समृद्धि और खुशहाली | CM Bhupesh Baghel wishes Happy New Year 2020 to People of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ वासियों को सीएम भूपेश बघेल ने दी नए साल की बधाई, कहा- सभी के जीवन में आए सुख, समृद्धि और खुशहाली

छत्तीसगढ़ वासियों को सीएम भूपेश बघेल ने दी नए साल की बधाई, कहा- सभी के जीवन में आए सुख, समृद्धि और खुशहाली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 31, 2019/7:26 am IST

रायपुर: साल 2019 का आज अंतिम दिन है। महज कुछ घंटे बाद हम साल 2019 से 2020 में प्रवेश कर लेंगे। नए साल पर जश्न मनाने के लिए पूरे देश के लोग तैयारी में जुटे हुए हैं। इस अवसर पर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़वासियों को नए साल की बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को नए वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि नया वर्ष सभी लोगों के जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली लेकर आए।

Read More: सुप्रसिद्ध साहित्यकार एवं अनुवादक राम सिंह ठाकुर का निधन, सीएम भूपेश बघेल ने व्यक्त की संवेदना

भूपेश बघेल ने कहा है कि हम सब मिलकर अपने पुरखों के सपनों के अनुरूप स्वास्थ्य, खुशहाल और समृद्ध “गढ़वो नवा छत्तीसगढ़” का सपना साकार करेंगे, जिसमें किसान, मजदूर, गरीब, पिछड़े, युवा और महिलाएं सहित समाज के सभी वर्गों के लोग खुशहाल हो।

Read More: भूपेश बघेल का तंज, कहा- प्रज्ञा ठाकुर को मैं नहीं मानता साध्यी, जुबान खोलते ही उगलती है जहर

मुख्यमंत्री ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के लिए वर्ष 2019 उपलब्धियों भरा रहा। चाहे किसानों की कर्ज माफी हो, 2500 प्रति क्विंटल पर धान खरीदी, सभी परिवारों को 35 किलो चावल, 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ, जैसे बड़े फैसले लिए गए, साथ ही लोहंडीगुड़ा के किसानों को उनकी जमीन लौटाने का ऐतिहासिक फैसला लिया गया और उस पर अमल किया गया।

Read More: विदाई की बेला में भावुक हुए थाईलैंड के कलाकार, कहा- छत्तीसगढ़ है हमारा दूसरा घर, सीएम बोले- We will miss you too

शहरी क्षेत्रों में छोटे भूखंडों की रजिस्ट्री प्रारंभ की गई । कलेक्टर दर में 30 प्रतिशत की कमी की गई, भूखंडों को फ्री होल्ड करने का निर्णय किया गया। गुमाश्ता एक्ट में संशोधन किया गया । स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच लोगों तक बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, शहरी क्षेत्रों में मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, कुपोषण मुक्ति के लिए सुपोषण अभियान प्रारंभ किए गए। वन अधिकार पट्टा देने का काम छत्तीसगढ़ में फिर से प्रारंभ किया गया । ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना प्रारम्भ की गई।

Read More: कोहरे की मार से धीमी हुई 148 ट्रेनों की रफ्तार, 71 गाड़ियां रद्द, सारनाथ, राजधानी, दूरंतो एक्सप्रेस कई घंटे लेट

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले एक वर्ष में छत्तीसगढ़ की कला,संस्कृति और परंपराओं के संरक्षण तथा संवर्धन के कार्य भी किए गए। पारंपरिक छत्तीसगढ़ी त्योहारों पर न सिर्फ अवकाश की घोषणा की गई, अपितु बड़े ही उत्साह से इस वर्ष पोला-तीजा, हरेली त्यौहार मनाया गया। राजधानी रायपुर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन भी इसी दिशा में किया गया एक छोटा सा प्रयास था।

Read More: पाकिस्तानी नेता की फजीहत, पॉर्न स्टार मियां खलीफा की फोटो शेयर कर बताया CAA की विरोध प्रदर्शनकारी

राज्य सरकार ने इस एक वर्ष में सभी वर्गो की उन्नति और विकास के लिए बड़े फैसले लिए हैं और उन पर अमल भी किया है। आने वाले वर्षों में भी हम इसी भावना के साथ छत्तीसगढ़ की सेवा करेंगे और प्रदेश के विकास के लिए  हर संभव प्रयास करेंगे ताकि भारत के मानचित्र में छत्तीसगढ़ का स्थान सर्वोपरि हो।

Read More: राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों की मदद करें कांग्रेस कार्यकर्ता

 
Flowers