7th Pay Commission : सीएम ने अपने जन्मदिन के पहले कर्मचारियों को दिया तोहफा, एक जनवरी 2019 से मिलेगा इतनी वेतनवृध्दि का लाभ

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 22 Aug 2019 09:02 PM, Updated On 24 Aug 2019 03:53 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 23 अगस्त को जन्म दिन है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। ।

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, कर्जमाफी योजना से बाहर होंगे 5 लाख किसान

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने जन्मदिन के एक दिन पहले राज्य सरकार के कर्मचारियों को तोहफा दिया है। सीएम बघेल ने अपने जन्मदिवस पर राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए खास तोहफा दिया है।

ये भी पढ़ें- पुलिस विभाग में फिर फेरबदल, इन थानों के बदले गए एएसआई और पुलिसकर्मी...

सीएम के ऐलान के मुताबिक छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों-पेंशनरों को 7वें वेतनमान में 3 प्रतिशत और  6वें वेतनमान में 6 प्रतिशत अतिरिक्त मंहगाई भत्ता स्वीकृत किया गया है। इसका लाभ एक जनवरी 2019 से मिलेगा ।

राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जनवरी 2019 से सातवें वेतनमान में 3 प्रतिशत तथा छठवें वेतनमान में 6 प्रतिशत अतिरिक्त मंहगाई भत्ता स्वीकृत करने के आदेश आज मंत्रालय (महानदी भवन) से जारी कर दिए गए हैं। वर्तमान में कर्मचारियों को सातवें वेतनमान में 9 प्रतिशत एवं छठवें वेतनमान में 148 प्रतिशत महंगाई भत्ता/राहत प्राप्त हो रहा है। 
 
आज की गई वृद्धि को शामिल करते हुए कर्मचारियों और पेंशनरों को अब सातवें वेतनमान में 12 प्रतिशत एवं छठवें वेतनमान में 154 प्रतिशत मंहगाई भत्ता/मंहगाई राहत प्राप्त होगी। इससे राज्य के लगभग 3 लाख 72 हजार कर्मचारियों और लगभग एक लाख 13 हजार पेंशनरों को लाभ मिलेगा। 

Web Title : Chhattisgarh 7th Pay Commission News, CM gave a gift to employees before his birthday the benefit of increment from January 1, 2019

जरूर देखिये