सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- मेरे साथी मेरा कुर्त्ता पकड़कर डिंडौरी और मंडला का विकास करवाएंगे | CM Kamalnath Visit Dindori for Tribe festival

सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- मेरे साथी मेरा कुर्त्ता पकड़कर डिंडौरी और मंडला का विकास करवाएंगे

सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- मेरे साथी मेरा कुर्त्ता पकड़कर डिंडौरी और मंडला का विकास करवाएंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 24, 2020/9:19 am IST

डिंडौरी: शबरी माता की जंयति पर मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में आदिवासी सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर प्रदेश के मुखिया कमलनाथ सहित कई मंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डिंडौरी मेरे लिए नया नहीं है, यहां से पिछले 40 साल से मेरा नाता रहा है। उन्होंने कहा कि आदिवासी लोग बहुत ही भोले-भाले होते हैं और जिस दिन आदिवासी मुंह चलाना सीख जाएंगे, एक नया इतिहास लिख देंगे। आदिवासी अपनी आवाज उठाएं। उन्होंने विकास कार्यों को लेकर कहा कि मेरे साथी ओमकार और भूपेंद्र मेरा कुर्त्ता पकड़कर डिंडौरी और मंडला के विकास कार्य करवाएंगे।

Read More: राज्यपाल के अभिभाषण को विपक्ष ने बताया असत्य, संसदीय कार्य मंत्री ने कहा संसदीय प्रजातंत्र में ऐसी ओछी बात पहली बार हुई

कमलनाथ ने आगे कहा कि शबरी माता जयंती में संकल्प लेते हैं कि नई पीढ़ी भी वही संकल्प अपनाएंगे। 14 महीने पहले सरकार बनी है साढ़े ग्यारह महीने हमने काम किया। जब हमने सत्ता संभाली तब शिवराज सिंह ने हमें खाली खजाना सौंपा था। किसान आत्महत्या कर रहे थे, हमारे सामने चुनोतियां बहुत है। चौदह महीने में हमने नियत और नीति का परिचय दिया है।

Read More: अगर काम के दौरान बॉस गुस्से में महिला कर्मचारियों से करते हैं बदसलूकी, तो नहीं माना जाएगा ‘यौन उत्पीड़न’

मैं ऐसा मुख्यमंत्री नहीं जो सिर्फ घोषणाएं करता हो। आपको याद होगा शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए कई घोषणाएं की थी। उनकी योजनाएं जनता तक पहुंचना तो दूर, शुरू भी नहीं हो पाई। मुझे घोषणा पर नहीं, बल्कि काम पर विश्वास है। घोषणाओं से पूरा प्रदेश परेशान है।

Read More: अब नहीं करा पाएंगे प्री वेडिंग शूट, युवाओं के विरोध के बावजूद लागू किया गया फैसला

उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि आप एक बार डिंडौरी आकर यहां की जनता को आपके 15 साल के कार्यकाल का हिसाब दे ​दीजिए। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि मोदीजी नोजवान और किसानों की बात नहीं करते, बल्कि राष्ट्रवाद की बात करते हैं। पाकिस्तान की बात करते हैं। डिंडौरी की आवाम से निवेदन करता हूं की सच्चाई देखकर काम करिएगा। डिंडौरी और मंडला को छिंदवाड़ा के बाद प्राथमिकता दूंगा। बंद पड़ी योजनाओं को फिर से शुरू किया जाएगा। मजदूरों को पलायन नहीं करना पड़ेगा आर्थिक गतिविधि बढ़ेगी। इस दौरान मंत्री लखन घनघोरिया, तरुण भनोट, ओमकार मरकाम सहित कई विधायक और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read More: नक्सलियों-पुलिस में मुठभेड़, कैंप लगाने से पहले पुलिस ने इलाके से खदेड़ा.

 
Flowers