BCCI को ICC का दो टूक, कहा- धोनी ने किया नियमों का उल्लंघन, नहीं पहनने चाहिए थे ऐसे दस्ताने | ICC turns down BCCI request, Dhoni can't sport 'Balidan badge'

BCCI को ICC का दो टूक, कहा- धोनी ने किया नियमों का उल्लंघन, नहीं पहनने चाहिए थे ऐसे दस्ताने

BCCI को ICC का दो टूक, कहा- धोनी ने किया नियमों का उल्लंघन, नहीं पहनने चाहिए थे ऐसे दस्ताने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 7, 2019/5:31 pm IST

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 में भारतीय भारतीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह द्वारा पहने दस्ताने में बने सिबॉल को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार शाम आईसीसी ने बीसीसीआई को जवाब देते हुए कहा है कि पिछले मैच (पांच जून, 2019 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में धोनी ने खास लोगो वाले जो विकेटकीपिंग के दस्ताने पहने थे, उन्हें ये आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान पहनने नहीं दिए जाएंगे।

Read More: धोनी के मकान पर चोरों ने लगाई सेंध, लाखों का सामान पार

इससे पहले आईसीसी के महाप्रबंधक, रणनीति समन्वय, क्लेयर फरलोंग ने कहा, हमने बीसीसीआई से इस चिह्न को हटवाने की अपील की है। धोनी के दस्तानों पर ‘बलिदान ब्रिगेड’ का चिह्न है। सिर्फ पैरामिलिट्री कमांडो को ही यह चिह्न धारण करने का अधिकार है।

25 कोचिंग सेंटर और 24 हॉस्टल पर गिरी जिला प्रशासन की गाज, 24 घंटे के भीतर बंद करने का निर्देश  

आईसीसी ने भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स से भारतीय सेना के ‘बलिदान’ बैज का लोगो हटाने को कहा है। आईसीसी ने बीसीसीआई से अपील की थी कि वह धोनी से उनके दस्तानों पर बने सेना के खास लोगो को हटाने को कहे। आईसीसी विश्वकप-2019 में भारत के पहले मैच में धोनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग दस्तानों पर इंडियन पैरा स्पेशल फोर्स के चिह्न के साथ खेल रहे थे।

 
Flowers