जय जगत यात्रा का सीएम ने किया स्वागत, दुनिया में महात्मा गांधी के विचार प्रचारित करने पर आयोजकों की तारीफ | CM welcomed Jai Jagat Yatra Organizers applaud Mahatma Gandhi's views in the world

जय जगत यात्रा का सीएम ने किया स्वागत, दुनिया में महात्मा गांधी के विचार प्रचारित करने पर आयोजकों की तारीफ

जय जगत यात्रा का सीएम ने किया स्वागत, दुनिया में महात्मा गांधी के विचार प्रचारित करने पर आयोजकों की तारीफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 27, 2019/4:04 pm IST

भोपाल । वैश्विक शांति और न्याय के लिए महात्मा गांधी और कस्तूरबा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर से दिल्ली के राजघाट से गांधी विचारकों की शुरु हुई जय जगत 2020’ यात्रा का पड़ाव बुधवार को भोपाल में रुका। मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत तमाम मंत्रियों ने भोपाल के गांधी भवन में दुनियाभर के 10 देशों में पदयात्रा करने वाले गांधी विचारों का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यात्रा में शामिल विदेशी यात्रियों से कहा कि गांधी के विचारों को लेकर पदयात्रा करने पर हिंदुस्तान को आप जैसे यात्रियों पर गर्व है।

ये भी पढ़ें- 7 सालों में 7 बार गर्भवती हुई टीचर, वजह जानेगें तो हैरान रह जाएंगे

कमलनाथ ने ये भी कहा कि महात्मा गांधी से बड़ा दुनिया में कोई नहीं है। बता दें कि जय जगत यात्रा दुनिया के 10 देशों में चलते हुए 1051 किलोमीटर 370 दिन में तय करेगी। यात्रा में फ्रांस, न्यूजीलैंड, केन्या, बेल्जियम और स्वीट्जरलैंड सहित 15 देशों के शांति दूत भी शामिल हैं। भारत के बाद ये यात्रा 10 देशों से होते हुए अगले साल 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय जिनेवा पहुंचेंगी, जहां शांति एवं न्याय के लिए समर्पित हजारों लोगों का समागम होगा।

ये भी पढ़ें- सुन्नी वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला, राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसल…

भारत में यात्रा दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश के विभिन्न पड़ावों से गुजरते हुए भोपाल के गांधी भवन में है। यात्रा 30 जनवरी 2020 को सेवा ग्राम, वर्धा, महाराष्ट्र स्थित गांधी आश्रम पहुंचेगी, जहां बापू की 150वीं एवं आचार्य विनोबा भावे की 125वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में शांति महासभा का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद यात्रा अन्य देशों के लिए रवाना हो जाएगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UCEjz6lFfb4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers