इस जिले को 5 मंजिला जिला चिकित्सालय के साथ 158 करोड़ की सौगात देंगे सीएम.. जानिए | CM will give 158 crore to this district with 5-storey district hospital

इस जिले को 5 मंजिला जिला चिकित्सालय के साथ 158 करोड़ की सौगात देंगे सीएम.. जानिए

इस जिले को 5 मंजिला जिला चिकित्सालय के साथ 158 करोड़ की सौगात देंगे सीएम.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 14, 2019/4:01 am IST

विदिशा, मध्य प्रदेश। मुख्यमंत्री कमलनाथ 15 नवंबर को विदिशा में करोड़ों की सौगात देने जा रहे हैं। सबसे पहले वे यहां 5 मंजिला जिला चिकित्सालय के नवीन भवन का लोकार्पण करेंगे तथा 158 करोड़ के 11 अन्य निर्माण कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। मुख्यमंत्री के विदिशा दौरे को लेकर पूरा जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है और जिले के प्रभारी मंत्री का भी लगातार दौरा जारी है।

पढ़ें- धान खरीदी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे सीएम भूपेश बघेल, राष्ट्रपति के स…

मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ का यह दूसरा विदिशा दौरा है और अपने पहले दौरे के समय मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया था की विदिशा से उनका रिश्ता बना रहेगा और उसी का परिणाम है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ 177.38 करोड़ की लागत से होने वाले निर्माण कार्यों का शिलान्यास करेंगे एवं लोकार्पण भी करेंगे जिसमें प्रमुखता से है विदिशा सांची मार्ग पर बने उस आधुनिकतम नवीन जिला चिकित्सालय भवन का जिसकी लागत 123.33 करोड़ है। यह नवनिर्मित आधुनिकतम जिला अस्पताल का नवीन भवन 350 बिस्तरीय अस्पताल होगा जिसमें जिले की 16 लाख की आबादी के आसपास के लोगों का उपचार संभव हो सकेगा।

पढ़ें- अब प्रदेश के कोने-कोने से आएगी छत्तीसगढ़ी कलेवा की खुशबू, सभी जिलों…

यह नवीन जिला चिकित्सालय 62,000 वर्ग मीटर में बनाया गया है जिसमें ट्रामा यूनिट 115 बिस्तर वाला स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग 8 अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर सहित आईसीयू नवजात शिशु गहन चिकित्सा ले मेडिसन सुविधा सर्जिकल आदि सुविधाओं से लैस होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ 16.17 करोड़ से बने नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर 1.98 करोड़ से ग्यारसपुर में बने 60 सीटर एससी बालक छात्रावास एक करोड़ से खिरिया जागीर में बने हाई स्कूल भवन 95 लाख से बने आनंदपुर की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन सहित विद्युत सब स्टेशन एवं विदिशा कन्या महाविद्यालय में डेढ़ करोड़ से बने शैक्षणिक हॉल का लोकार्पण भी करेंगे।

पढ़ें- महिला को बंधक बनाकर 3 दिनों तक दुष्कर्म, पुलिस से नहीं लिखी रिपोर्ट…

मुख्यमंत्री कमलनाथ के आगमन को लेकर ऐसे टी आई कॉलेज में अस्थाई हेलीपैड तैयार कर लिया गया है तथा विदिशा में बने खेल स्टेडियम को सभा स्थल में तैयार कर लिया गया है शेष तैयारियां को आज अंतिम रूप दिया जा रहा है।

पढ़ें- यात्रीगण ध्यान दें : हावड़ा-मुंबई रेल रूट पर क्रेन गिरने के बाद रद्…

मुख्यमंत्री कमलनाथ के आगमन को लेकर विदिशा जिले के प्रभारी मंत्री हर्ष यादव सारी व्यवस्थाओं का खुद जायजा ले रहे हैं तथा जिला प्रशासन को उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश भी दिए हैं। जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा की दृष्टि से भी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं कर ली है। इसको लेकर बाहर से पुलिस बल भी बुलाया गया है। प्रभारी मंत्री हर्ष यादव के मुताबिक मुख्यमंत्री ने अपने पहले दौरे में कहा था कि विदिशा से मेरा आदमी रिश्ता बना रहेगा और उसी का परिणाम है कि वह करोड़ों रुपयों की सौगात विदिशा जिले को देने जा रहे हैं, जिसमें नवीन जिला चिकित्सालय भवन से लेकर अन्य निर्माण कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम संपन्न होंगे।

पढ़ें- खेत गए ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, चीख-पुकार के बाद लोगों ने बचाया

रेलवे अंडरब्रिज निर्माण के दौरान हादसा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kVa-PyUWQFs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>