कल से शुरू होगी कॉलेजों की परीक्षाएं, एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से होगी रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं | College examinations will start from tomorrow, exam from home system will be conducted by Ravi Shankar Shukla University

कल से शुरू होगी कॉलेजों की परीक्षाएं, एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से होगी रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

कल से शुरू होगी कॉलेजों की परीक्षाएं, एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से होगी रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 24, 2020/6:06 pm IST

रायपुर: प्रदेश में कल से कॉलेज की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया है। कल से फाइनल ईयर, फाइनल सेमेस्टर, प्राइवेट, पूरक परीक्षा, एटीकेटी की परीक्षा तो शुरू होंगी ही। इसके साथ साथ फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर की परीक्षाएं असाइनमेंट पद्धति से ली जाएंगी, जिसके लिए पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की साइट पर टाइम टेबल पहले से ही जारी कर दिया गया है।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में आज 2272 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 10 संक्रमितों की मौत

कोरोना संक्रमण के बीच कॉलेज की परीक्षाएं इस बार एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से ली जा रही है। छात्रों को घर बैठे प्रश्नपत्र मिलेंगे और घर बैठे ही छात्रों को प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। परीक्षा शुरू होने ठीक आधे घंटे पहले सभी छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे और छात्रों को प्रश्नपत्र 3 घंटे में ही हल करना होगा। परीक्षाएं समाप्त हो जाने के बाद 5 दिन के भीतर अपनी उत्तर पुस्तिकाए डाक, कोरियर, स्पीड पोस्ट या ईमेल के जरिए अपने अपने परीक्षा केंद्रों में भेजनी होगी। यदि छात्र ईमेल के जरिए उत्तर पुस्तिकाएं भेजते हैं, तो उसकी हार्ड कॉपी भी छात्रों को जमा करनी होगी। स्पीड पोस्ट करते समय छात्रों को ध्यान रखना होगा कि उस पर कक्षा का नाम, विषय, रोल नंबर, नामांकन क्रमांक, परीक्षा केंद्र का नाम सही सही लिखा हो और और भेजने की बात पावती सुरक्षित रूप से रखनी होगी।

Read More: नक्सली गतिविधियों की समीक्षा करने बीजापुर पहुंचे आईजी सुंदरराज पी, नक्सल ऑपरेशन तेज करने के दिए निर्देश

 
Flowers