दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी की जोर आजमाइश शुरु, ओजस्वी मंडावी- देवती कर्मा में सीधी टक्कर | Dantewada By Election News, Congress-BJP's strong fight for Dantewada by election begins direct competition in Devati Karma - Ojaswi Mandavi

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी की जोर आजमाइश शुरु, ओजस्वी मंडावी- देवती कर्मा में सीधी टक्कर

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी की जोर आजमाइश शुरु, ओजस्वी मंडावी- देवती कर्मा में सीधी टक्कर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 5, 2019/2:06 am IST

बस्तर। दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने नामांकन के बहाने पूरी ताकत झोंक दी। कांग्रेस की देवती कर्मा के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई मंत्री नामांकन दाखिले के दौरान मौजूद रहे और सभा भी की। वहीं भाजपा की ओजस्वी मंडावी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह समेत कई बड़े नेता जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन के दौरान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- निलंबित IPS मुकेश गुप्ता को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, तीनों मामलों में लगाई रोक

भाजपा की टिकट पर ओजस्वी मंडावी और कांग्रेस की टिकट पर देवती कर्मा ने दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए नामांकन भरा। रैली, जुलूस और सभा के बहाने भाजपा और कांग्रेस ने अपनी ताकत का अहसास कराया।दोनों ही प्रत्याशियों को समर्थन में माहौल बनाने दोनों पार्टियों के दिग्गज नेता दंतेवाड़ा में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव, कवासी लखमा और सांसद दीपक बैज ने भी देवती कर्मा की जीत का दावा किया।

ये भी पढ़ें- आरक्षण संशोधन के लिए सरकार ने जारी किया अध्यादेश, कैबिनेट बैठक में …

भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी के नामांकन में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अलावा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, सौदान सिंह और बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहे। पहले सभी पार्टी नेताओं ने दंतेश्वरी मां के दर्शन किए और फिर नामांकन के लिए जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां आचार संहिता उल्लंघन का आरोप भी लगाया।

ये भी पढ़ें- कलेक्टर की गाड़ी को टक्कर मारकर फरार हुआ बोलेरो चालक, गाड़ी के उड़े…

सभा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने समेली गांव के सरपंच सहित 30 CPI कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रवेश किया। वहीं जोगी की पार्टी को झटका देते हुए JCCJ के दंतेवाड़ा जिला अध्यक्ष बबलू सिद्दिकी समेत 30 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए। नामांकन दाखिले के दौर के बाद दंतेवाड़ा में चुनाव की गरमाहट बढ़ेगी और मतदान से पहले कई सियासी उठापटक होंगे।

 
Flowers